आशीर्वाद लेने के लिए IPL ट्रॉफी को मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर लाया गया!
Advertisement

आशीर्वाद लेने के लिए IPL ट्रॉफी को मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर लाया गया!

बैट्समैन कुणाल पंड्या की विषम परिस्थितियों में खेली गयी 47 रन की पारी और मिशेल जॉनसन की अगुवाई वाले आक्रमण की शानदार गेंदबाजी से मुंबई इंडियन्स ने रविवार (21 मई) को यहां रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे कम स्कोर वाले फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को एक रन से हराकर तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. मुंबई के पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें से कृणाल पंड्या (38 गेंदों पर 47) और कप्तान रोहित शर्मा (22 गेंदों पर 24 रन) ही 20 रन की संख्या को छू पाये. 

सोमवार को आईपीएल 10 (IPL 10) की ट्रॉफी को मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर ले जाया गया.  (तस्वीर के लिए साभार- एएनआई)

नई दिल्ली: बैट्समैन कुणाल पंड्या की विषम परिस्थितियों में खेली गयी 47 रन की पारी और मिशेल जॉनसन की अगुवाई वाले आक्रमण की शानदार गेंदबाजी से मुंबई इंडियन्स ने रविवार (21 मई) को यहां रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे कम स्कोर वाले फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को एक रन से हराकर तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. मुंबई के पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें से कृणाल पंड्या (38 गेंदों पर 47) और कप्तान रोहित शर्मा (22 गेंदों पर 24 रन) ही 20 रन की संख्या को छू पाये. 

IPL 10 की ट्रॉफी को मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर ले जाया गया

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों में जीत के बाद उत्साह देखने लायक था. मुंबई इंडियंस की टीम ने तीसरी बार आईपीएल जीतकर रविवार को इतिहास बनाया. इस शानदार जीत के अगले दिन ही सोमवार को आईपीएल 10 (IPL 10) की ट्रॉफी को मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर ले जाया गया. आईपीएल ट्रॉफी को वहां ले जाने का उद्देश्य जीत के बाद आशीर्वाद लेने के लिए बताया जा रहा है. मुंबई का यह मंदिर काफी प्रसिद्धि है और इसकी श्रद्धालुओं के बीच बहुत मान्यता है. यहां कई मशहूर हस्तियां अक्सर ही पूजा के लिए पहुंचती हैं. टीम की मालकिन नीता अंबानी और मेंटर सचिन तेंदुलकर का भी सिद्धिविनायक मंदिर से खास लगाव रहा है और दोनों ने कई बार यहां पूजा की है. 

मुंबई इंडियंस की टीम को 1 रन से जीत मिली

रविवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम को 1 रन से जीत मिली. राइजिंग पुणे सुपरजायंट को आखिरी गेंद तक चले मैच में हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले पुणे ने इस सीजन के दोनों लीग मैचों और पहले क्वॉलिफायर मुकाबले में मुंबई को मात दी थी. आखिरकार मुंबई ने उन 3 हार का बदला ले ही लिया.  मुंबई इंडियंस की टीम इससे पहले 2013 और 2015 में भी आईपीएल चैंपियन बन चुकी है. इस सीजन की शुरुआत से ही मुंबई ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और लीग मैचों में उसे सिर्फ 2 बार हार का सामना करना पड़ा. 

Trending news