श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध: केरल हाई कोर्ट ने विनोद राय पैनल को जारी किया नोटिस
Advertisement

श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध: केरल हाई कोर्ट ने विनोद राय पैनल को जारी किया नोटिस

केरल उच्च न्यायालय ने क्रिकेटर श्रीसंत की एक याचिका पर बीसीसीआई से सोमवार (22 मई) को उसका जवाब मांगा. वर्ष 2013 में आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग मामले का पता लगने के बाद खेल के संचालन निकाय ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. क्रिकेटर ने अपने खिलाफ इस फैसले को चुनौती दी है. न्यायमूर्ति पी बी सुरेश कुमार की पीठ ने बीसीसीआई से उसके रुख के बारे में सवाल किया और पूर्व कैग विनोद राय के नेतृत्व वाले प्रशासकों के पैनल को नोटिस जारी किया. अदालत ने मामले में अगली सुनवाई के लिए 19 जून की तारीख तय की है.

श्रीसंत ने मैच फिक्सिंग के आरोपों से बरी होने के बाद भी आजीवन प्रतिबंध जारी रहने को चुनौती दी है. (फाइल फोटो)

कोच्चि: केरल उच्च न्यायालय ने क्रिकेटर श्रीसंत की एक याचिका पर बीसीसीआई से सोमवार (22 मई) को उसका जवाब मांगा. वर्ष 2013 में आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग मामले का पता लगने के बाद खेल के संचालन निकाय ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. क्रिकेटर ने अपने खिलाफ इस फैसले को चुनौती दी है. न्यायमूर्ति पी बी सुरेश कुमार की पीठ ने बीसीसीआई से उसके रुख के बारे में सवाल किया और पूर्व कैग विनोद राय के नेतृत्व वाले प्रशासकों के पैनल को नोटिस जारी किया. अदालत ने मामले में अगली सुनवाई के लिए 19 जून की तारीख तय की है.

बीसीसीआई ने इसके पहले श्रीसंत की याचिका पर एक जवाबी हलफनामा दाखिल किया था. श्रीसंत ने मैच फिक्सिंग के आरोपों से बरी होने के बाद भी आजीवन प्रतिबंध जारी रहने को चुनौती दी है. पटियाला हाउस अदालत ने जुलाई 2015 में श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजीत चंडालिया सहित सभी 36 आरोपियों को स्पॉट फिक्सिंग मामले में बरी कर दिया था. बीसीसीआई ने इस फैसले के बाद भी अपने फैसले को बदलने से इंकार कर दिया था.

Trending news