VIDEO: जब ट्रॉफी के साथ पोज दे रहे थे खिलाड़ी, धोनी थे कहीं और ही बिजी
Advertisement

VIDEO: जब ट्रॉफी के साथ पोज दे रहे थे खिलाड़ी, धोनी थे कहीं और ही बिजी

दो साल के बैन के बाद आईपीएल 2018 में वापसी करने वाली चेन्नई की यह तीसरी खिताबी जीत है. इससे पहले वो 2010 और 2011 में खिताब अपने नाम कर चुकी है.

महेंद्र सिंह धोनी और जीवा ने आईपीएल 2018 फाइनल में जीता दिल (PIC : IANS)

नई दिल्ली: शेन वॉटसन की धुआंधार पारी के दम पर चेन्नई ने आईपीएल 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया है. शेन वॉटसन ने 57 गेंदों में 8 छक्के और 7 चौके लगाकर नाबाद 117 रनों की शतकीय पारी खेली. रविवार (27 मई) को आईपीएल सीजन के 11वें मुकाबले में हैदराबाद को हराकर तीसरा खिताब अपने नाम किया. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मुकाबले में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम ने एक बार फिर साबित किया कि उम्र मायने नहीं रखती. आपके पास अनुभव और फिटनेस हैं तो आप कोई भी जंग जीत सकते हैं. 

  1. चेन्नई ने तीसरी बार जीता आईपीएल का खिताब
  2. चेन्नई ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा जीता IPL 2018
  3. शेन वॉटसन ने खेली 57 गेंदों में 117 रनों की नाबाद पारी

आईपीएल 2018 फाइनल मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 178 रनों का मजबूत स्कोर बनाया था. हैदराबाद के गेंदबाजों ने इस सीजन में जिस तरह का प्रदर्शन किया था उसे देखकर लग रहा था कि चेन्नई के लिए यह जीत बेहद मुश्किल होगी, लेकिन 36 साल के शेन वॉटसन ने एक छोर पर अकेले खड़े होकर हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और चेन्नई को 18.3 ओवरों में ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया. चेन्नई ने सिर्फ दो विकेट खोए. 

मैच जीतने के बाद चेन्नई के खिलाड़ियों ने मैदान पर जीत का जश्न जमकर मनाया. मैदान पर सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल 2018 की ट्रॉफी के साथ अलग-अलग पोज दिए. फाइनल जीतने के बाद बहुत से खिलाड़ी मैदान पर अपने बच्चों के साथ भी नजर आए. मुरली विजय, सुरेश रैना, इमरान ताहिर, महेंद्र सिंह धोनी और हरभजन सिंह के बच्चे भी खिलाड़ियों के साथ जीत के जश्न में शामिल हुए.

इन सबके बीच चेन्नई कप्तान 'थाला' महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से अपने अलग अंदाज की वजह से सुर्खियों में छा गए. दरअसल, जिस वक्त सभी खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ पोज देने में बिजी थे. धोनी अपनी बेटी जीवा के साथ मस्ती करते नजर आए.

सोशल मीडिया पर लोगों ने धोनी के इस अंदाज की जमकर तारीफ की. सोशल मीडिया पर फैन्स ने लिखा- जब टीम ट्रॉफी उठा रही थी. धोनी ने जीवा को उठाया. कोई शक नहीं क्यों हम धोनी को इतना प्यार करते हैं.

फैन्स ने धोनी और जीवा की तस्वीर और वीडियो शेयर करते हुए लिखा- भावुक पल.

धोनी का यह अंदाज देखकर कमेंटेटरर्स ने भी कहा, धोनी ने कई ट्रॉफियां उठाई हैं इसलिए उनके लिए ज्यादा एक्साइटमेंट नहीं हैं. जीवा ही उनकी असली ट्रॉफी है और वह उसके साथ मस्ती कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर धोनी और जीवा के कई वीडियो वायरल हुए हैं.

 

Cutest thing you will see on Internet today ! 

A post shared by MS Dhoni  (@bleed.dhonism) on

महेंद्र सिंह धोनी ने भी जीवा और साक्षी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर को शेयर करते हुए धोनी ने लिखा- सपोर्ट और मुंबई का 'पीले सागर' में बदलने के लिए शुक्रिया. शेन वॉटसन की हैरान कर देने वाली पारी. एक अच्छे सीजन का अंत. आखिर में धोनी ने लिखा- जीवा को ट्रॉफी की कोई फिक्र नहीं है, वो तो बस मैदान में दौड़ना चाहती है. ऐसा जीवा का कहना है. 

धोनी और जीवा की मस्ती की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं.

सुरेश रैना, प्रियंका रैना, ग्रेसिया और हरभजन सिंह, गीता बसरा, हिनाया हीर आईपीएल ट्रॉफी के साथ.

 

Chinna Thala & Bhajju pa family #SuperChampions Celebrations! #WhistlePodu

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

मैदान पर चेन्नई के खिलाड़ियों ने इस अंदाज में मनाया जीत का जश्न.

 

#WhistlePodu for the #SuperChampions!

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

बता दें कि दो साल के बैन के बाद आईपीएल 2018 में वापसी करने वाली चेन्नई की यह तीसरी खिताबी जीत है. इससे पहले वो 2010 और 2011 में खिताब अपने नाम कर चुकी है. इसी के साथ वह सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने के मामले में मुंबई के बराबर पहुंच गई है. दोनों टीमों के नाम सबसे ज्यादा तीन-तीन खिताब हैं. 

यह चेन्नई का 7वां आईपीएल फाइनल था और उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का 8वां. चेन्नई का नाम आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में गिना जाता है क्योंकि उसने नौ सीजन खेले हैं और सभी बार प्लेऑफ में जगह बनाई.

Trending news