यह बेमिसाल मैच था, 2014 की याद दिला दी: रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब पर आठ विकेट की जीत को शानदार करार देते हुए कहा कि आईपीएल दस के इस मैच ने उन्हें 2014 के उस मैच की याद दिला दी जिसमें उनकी टीम ने राजस्थान रॉयल्स के बड़े स्कोर को 14 ओवर में पीछे छोड़ दिया था. किंग्स इलेवन ने हाशिम अमला के नाबाद 104 रन की मदद से चार विकेट पर 198 रन बनाए लेकिन मुंबई जोस बटलर और नितीश राणा के तेजतर्रार अर्धशतकों से 15.3 ओवर में दो विकेट पर 199 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Apr 21, 2017, 12:36 AM IST
यह बेमिसाल मैच था, 2014 की याद दिला दी: रोहित शर्मा

इंदौर: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब पर आठ विकेट की जीत को शानदार करार देते हुए कहा कि आईपीएल दस के इस मैच ने उन्हें 2014 के उस मैच की याद दिला दी जिसमें उनकी टीम ने राजस्थान रॉयल्स के बड़े स्कोर को 14 ओवर में पीछे छोड़ दिया था. किंग्स इलेवन ने हाशिम अमला के नाबाद 104 रन की मदद से चार विकेट पर 198 रन बनाए लेकिन मुंबई जोस बटलर और नितीश राणा के तेजतर्रार अर्धशतकों से 15.3 ओवर में दो विकेट पर 199 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. 

रोहित ने मैच के बाद कहा, यह बेमिसाल मैच था. जिसने मुझे 2014 की याद दिला दी जब हम रायल्स के खिलाफ 190 रन का लक्ष्य 14 ओवर में हासिल किया था. 15.3 ओवर में लक्ष्य हासिल करना शानदार है. हाशिम अमला ने बेहतरीन पारी खेली लेकिन हमने बहुत अच्छी तरह से मैच का अंत किया. उन्होंने कहा, जोस और पार्थिव ने जिस तरह से शुरूआत की वह शानदार थी. हमारे पास इस तरह के विस्फोटक बल्लेबाज हैं. हमें 199 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इस तरह की शुरुआत की जरूरत थी. रोहित ने कहा कि गेंदबाजी उनके लिए चिंता का विषय नहीं है. उन्होंने कहा, हमें इस पर गौर करना होगा. वे मैच विजेता हैं और कई वर्षों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. टूर्नामेंट का दूसरा चरण महत्वपूर्ण होगा और हमें अपनी विजयी लय जारी रखनी होगी.

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने अमला की जमकर तारीफ की लेकिन कहा कि गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण उनकी टीम ने जीत का अच्छा मौका गंवाया. उन्होंने कहा, मुझे लगा था कि 198 अच्छा स्कोर है. मुझे लग रहा था कि हम इसका बचाव कर देंगे लेकिन दुर्भाग्य से हमने मौके गंवाये. हमारे लिए सकारात्मक पहलू हाशिम का शतक और शॉन मार्श के साथ उनकी अच्छी शुरूआत रही. बल्लेबाजी में काफी सकारात्मक पक्ष रहे लेकिन गेंदबाजों के लिए आज मुश्किल रात थी. मैक्सवेल ने कहा, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमें हर कैच लेना है. बटलर ने बेजोड़ पारी खेली. जिस पिच से गेंदबाजों को थोड़ी भी मदद नहीं मिल रही हो उस पर बल्लेबाजों को रोक पाना मुश्किल था. अब हमें राजकोट जाना है और वहां की पिच भी सपाट है. हमारे गेंदबाजों के लिए कोई राहत नहीं है. बटलर को उनकी तूफानी 77 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने कहा, मैं वास्तव में अच्छे टच में हूं और टीम की जीत में योगदान देकर खुश हूं. यह मैदान छोटा है और विकेट शानदार था. सौभाग्य से हम टॉस जीत गए. 200 रन का स्कोर अच्छा था और इतना बड़ा लक्ष्य हासिल करके अच्छा लग रहा है.