VIDEO : डिविलियर्स के ‘स्पाइडरमैन’ कैच के बीच हरमनप्रीत का ‘सुपरमैन’ कैच छाया
Advertisement

VIDEO : डिविलियर्स के ‘स्पाइडरमैन’ कैच के बीच हरमनप्रीत का ‘सुपरमैन’ कैच छाया

इस साल आईपीएल में खराब अंपारिंग के बाद महिला टी20 चैलेंज में भी एक शानदार कैच देखने को मिला जिसने पुरुषों के लीग मैच में एबी डिविलियर्स के स्पाइडरमैन कैच की याद दिला दी

हरमनप्रीत ने शानदार कैच पकड़ कर ट्रेलब्लेजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना को आउट करवाया. (फोटो : Twitter / @IPL)

मुंबई : आईपीएल के प्लेऑफ शुरु होने से पहले बीसीसीआई की ओर से प्रायोजित महिला टी 20 चैलेंज मैच में एक शानदार कैच देखने को मिला जिसने पुरुषों के लीग मैच में एबी डिविलियर्स के स्पाइडरमैन कैच की याद दिला दी. सुपरनोवा की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मैच के तीसरे ओवर में ही ट्रेलब्लेजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना का हैरतअंगेज कैच पकड़कर सभी को हैरान कर दिया. 

  1. महिला टी20 चैलेंज में हरमनप्रीत ने पकड़ा शानदार कैच
  2. हरमनप्रीत और मंधाना की टीम के बीच हो रहा है मैच
  3. इस मैच में दर्शकों की कमी की हो रही है आलोचना

टॉस जीतने के बाद सुपरनोवा की कप्तान हरमनप्रीत ने  स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स को पहले बल्लेबाजी करने को कहा गया. पारी की शुरुआत करने आई स्मृति मंधाना और एलिसा हिली टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहीं और पहले ओवर में 12 बनाने के बावजूद दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर एलिसा हिली कवर पर डेनियल व्याट को कैच दे कर पवेलियन वापस लौट गई. इस तरह से 17 रन पर ट्रेलब्लेजर्स का पहला विकेट गिरा. 

इसके अगले ओवर में ही एलिस पैरी की गेंद पर मंधाना को कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मिड ऑन पर शानदार कैच पकड़ कर आउट कर दिया. इस तरह से तीन ओवर में ट्रेलब्लेजर्स का स्कोर तीन ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 25 रन हो गया था. यह कैच फौरन ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

 

इसके बाद चौथे औवर की ही तीसरे देंद पर स्कट की गेंद पर वेदा कृष्णमूर्ति ने कैच पकड़ कर वेथ मूनी को आउट किया अंपायर ने नोबॉल चेक करने के लिए थर्ड अंपायर को रिफर किया लेकिन स्क्रीन पर साफ नोबॉल दिखने के बावजूद भी अंपायर ने इसे नोबॉल नहीं दिया और बेथ मूनी को आउट दे दिया गया. इसी निर्णय की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई.

ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने इसके बाद सूजी बेट्स और दीप्ति शर्मा ने ट्रेलब्लेजर्स की पारी को संभाला और 9 ओवर तक स्कोर 58 तक पहुंचाया जब दीप्ति शर्मा 21 रन बनाकर आउट हुईं. इसके बाद बेट्स ने जेमिमा रौड्रिग्स के साथ टीम का स्कोर 100 के पार किया. जेमिमा 25 रन और बेट्स 32 रन बनाकर आउट हुईं. टेलब्लेजर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 129 रन ही बना सकी. 

उल्लेखनीय है कि इस मैच में दर्शकों की कमी की भी खासी आलोचना की जा रही है. मैच के दिन और समय क चुनाव की भी जमकर आलोचना हो रही है. इसमें खास तौर पर तेज गर्मी के मौसम में दिन के 2.30 बजे मैच शुरु करने का फैसला आलोचनाओं के खास निशाने पर है. 

टीमें इस प्रकार हैं

आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स : स्मृति मंधाना (कप्तान), एलिसा हीली, सूजी बेट्स, दीप्ति शर्मा, बेथ मूनी, जेमिमा रौड्रिग्स, डेनियेले हाजेल, शिखा पांडे, ली ताहुहू, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, पूनम यादव, दयालान हेमलता. 

आईपीएल सुपरनोवा : हरमनप्रीत कौर (कप्तान) , डेनियेले याट, मिताली राज, मेग लैंनिंग, सोफी डेवाइन, एलिसे पेरी, वेदा कृष्णामूर्ति, मोना मेशराम, पूजा वस्त्रकार, मेगान शट, राजेश्वरी गायकवाड़, अनुजा पाटिल, तानिया भाटिया. 

Trending news