वर्ल्‍ड कप के फाइनल में नहीं पहुंचना निराशाजनक: धोनी
Advertisement

वर्ल्‍ड कप के फाइनल में नहीं पहुंचना निराशाजनक: धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी विश्व कप-2015 के फाइनल में जगह न बना पाने पर गुरुवार को निराशा जताते हुए कहा कि पूरी टीम को इसका मलाल है। धोनी ने हालांकि टेस्ट और त्रिकोणीय श्रृंखला में मिली असफलता के बाद विश्व कप में अच्छी वापसी के लिए टीम के सभी खिलाड़ियों की प्रशंसा भी की।

वर्ल्‍ड कप के फाइनल में नहीं पहुंचना निराशाजनक: धोनी

सिडनी : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी विश्व कप-2015 के फाइनल में जगह न बना पाने पर गुरुवार को निराशा जताते हुए कहा कि पूरी टीम को इसका मलाल है। धोनी ने हालांकि टेस्ट और त्रिकोणीय श्रृंखला में मिली असफलता के बाद विश्व कप में अच्छी वापसी के लिए टीम के सभी खिलाड़ियों की प्रशंसा भी की।

भारत को गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर हुए विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया से 95 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में धोनी ने कहा कि टेस्ट मैचों और त्रिकोणीय श्रृंखला में नतीजे हमारे अनुसार नहीं रहे। ऐसे में जरूरी था कि ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्छा रहे और सभी सदस्यों तथा सहायक स्टाफ ने इसमें अच्छी भूमिका निभाई। अगर ऐसा नहीं होता तो वापसी करना आसान नहीं होता।  

धोनी के अनुसार, मुझे लगता है कि सभी ने अच्छी वापसी की। फिर वह चाहे तेज गेंदबाजी या स्पिन गेंदबाजी की बात हो, सभी ने पुरानी गलतियों से सीखकर टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन किया। धोनी ने कहा कि विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंचने का मलाल जरूर है लेकिन कोई एक टीम ही आखिरकार जीत सकती थी और आस्ट्रेलिया ने ऐसे में बेहतर खेल दिखाया। विराट कोहली द्वारा 13 गेंदों पर एक रन बनाने के बाद गैरजिम्मेदारी भरा शॉट खेलकर आउट होने के सवाल पर धोनी ने कहा कि हमें यह स्वीकार करना चाहिए कि वह अच्छा नहीं खेल सके। ऐसा क्रिकेट में अक्सर सभी के साथ होता है। जब विरोधी टीम आपके सामने 300 रनों से ज्यादा का लक्ष्य रखती है तो आपको कई बार खतरे उठाने होते हैं।  अगर वह सही बैठा तो सब कुछ बदल भी जाता है, इसे तूल नहीं देना चाहिए। ऐसा क्रिकेट में होता रहता है।

Trending news