केविन पिटरसन करेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी, लेकिन इस बार इंग्लैंड नहीं होगी टीम
Advertisement

केविन पिटरसन करेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी, लेकिन इस बार इंग्लैंड नहीं होगी टीम

केविन पिटरसन एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर नजर आएंगे. लेकिन इंग्लैंड की तरफ से नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका की ओर से. इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज रहे पिटरसन साल 2013-14 की ऐशेज सिरीज के बाद से ही इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं.

केविन पिटरसन इंग्लैंड की ओर से 104 टेस्ट, 136 वनडे और 37 ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच खेल चुके हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केविन पिटरसन एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर नजर आएंगे. लेकिन इंग्लैंड की तरफ से नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका की ओर से. इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज रहे पिटरसन साल 2013-14 की ऐशेज सिरीज के बाद से ही इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रहे केविन पिटरसन ने इस बात के संकेत दिए हैं कि वे साल 2019 तक दक्षिण अफ्रीका की ओर से एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. 

इससे पहले पिटरसन ने 6 महीने बाद टी-20 ब्लास्ट में सरे की ओर से खेलते हुए क्रिकेट के मैदान पर शानदार वापसी की है. इस मैच में एसेक्स के खिलाफ खेलते हुए पिटरसन ने अर्द्धशतक लगाकर यह साबित कर दिया कि उनमें अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है.

पिटरसन की इस पारी की बदौलत सरे ने 10 रनों से एसेक्स को हरा दिया. पिटरसन ने अपनी इस पारी में 35 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन बनाए. मैच जिताऊ पारी के बाद पिटरसन ने कहा, 'अभी काफी समय है. अगले दो साल में सब कुछ ठीक रहा तो मैं दक्षिण अफ्रीका की टीम की ओर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी सकता हूं.'

केविन पिटरसन इंग्लैंड की ओर से 104 टेस्ट, 136 वनडे और 37 ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच खेल चुके हैं. पिटरसन ने टेस्ट में 61.72 की स्ट्राइक रेट से 8181 रन, जबकि वनडे ने 86.58 की स्ट्राइक रेट से 4440 रन बनाए हैं. वहीं टी-20 फॉर्मेट में पिटरसन ने 141.51 की स्ट्राइक रेट से 1176 रन बनाए हैं. 

पिटरसन इस समय काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. इसके अतिरिक्त वे दुनिया भर में आयोजित हो रहे टी-20 लीग में भी अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखा रहे हैं.

Trending news