और बढ़ी कड़वाहट! कोहली ने डिलीट किया कुंबले के वेलकम वाला ट्वीट
Advertisement

और बढ़ी कड़वाहट! कोहली ने डिलीट किया कुंबले के वेलकम वाला ट्वीट

कोहली ने उस ट्वीट का डिलीट कर दिया है जिसमें उन्होंने अनिल कुंबले को टीम इंडिया का हेड कोच बनाने पर खुशी जाहिर की थी और उनका दिल से स्वागत किया था. 

और बढ़ी कड़वाहट! कोहली ने डिलीट किया कुंबले के वेलकम वाला ट्वीट

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक साल पहले अनिल कुंबले की राष्ट्रीय टीम के कोच पद पर नियुक्ति पर उनके स्वागत में किया ट्वीट हटा दिया है जिससे इन दोनों के संबंधों की कड़वाहट का पता चलता है.कोहली ने इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट से अपना ट्वीट ऐसे समय में हटाया, जबकि अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर ने कप्तान के साथ अस्थिर संबंधों के कारण अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें... कुंबले से विवाद पर कोहली ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ड्रेसिंग रूम की बातें बाहर नहीं कर सकता

इस विवाद में कप्तान कोहली का नाम सबसे ऊपर आ रहा है. कुंबले ने भी अपने इस्तीफे की वजह कोहली को ही बताया है. अब खबर आ रही है कि कोहली ने आज (गुरुवार) साल 23 जून 2016 का वह ट्वीट डिलीट कर दिया, जिसमें उन्होंने उन्होंने अनिल कुंबले को टीम इंडिया का हेड कोच बनाने पर खुशी जाहिर की थी और उनका दिल से स्वागत किया था. इससे कोहली और कुंबले के बीच संबंधों की कड़वाहट का पता चलता है.

यह भी पढ़ें... छह महीने से एक-दूसरे से नहीं बतिया रहे थे कोच कुंबले और कप्तान कोहली

कुंबले की नियुक्ति के तुरंत बाद कोहली ने पिछले साल 23 जून को मुस्कराते हुए इमोजी के साथ उनका स्वागत किया था और उम्मीद जतायी थी कि उनकी देखरेख में टीम का भविष्य शानदार होगा. कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा था,  ''एअनिलकुंबले1074 सर आपका हार्दिक अभिनंदन. हमारे साथ आपके कार्यकाल को लेकर उत्सुक हूं. आपके साथ भारतीय क्रिकेट के लिए सब कुछ अच्छा होगा.'' कोहली ने अब यह ट्वीट हटा दिया है.हमलोगों के दिमाग में है.'fallback

हालांकि, इस ट्वीट के बदले जवाब में कुंबले का ट्वीट अभी भी सोशल मीडिया पर मौजूद है. इस मशहूर लेग स्पिनर ने अपने जवाब में कोहली को लिखा था, 'धन्यवाद विराट कोहली. आपके साथ और टीम इंडिया के साथ काम करने को लेकर मैं भी उत्साहित हूं.

अनिल कुंबले पिछले साल जून में टीम इंडिया के हेड कोच बनाए गए थे. लेकिन उन्होंने मंगलवार (20 जून) को कोच के पद से तब इस्तीफा दे दिया था. हालांकि बीसीसीआई ने उनके कॉन्ट्रैक्ट को शुक्रवार (23 जून) से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज सीरीज तक आगे बढ़ा दिया था, लेकिन कुंबले ने इस्तीफा देना उचित समझा. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की मुख्य सलाहकार समिति (सीएसी) ने भी कुंबले का कार्यकाल बढ़ाने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने यह कहकर अपना पद छोड़ दिया कि कोहली के साथ उनके संबंध अस्थिर हो गए हैं. कुंबले टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए और बाद में उन्होंने आधिकारिक तौर पर अपना त्यागपत्र दे दिया.

अनिल कुंबले ने अपने बयान में कहा था, 'कोहली को मुझसे परेशानी'
अनिल कुंबले ने मंगलवार (20 जून) को स्वीकार किया कि भारत के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने का कारण कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेद थे और उन्होंने दावा किया कि गलतफहमी सुलझाने के प्रयास के बावजूद उनकी साझेदारी अस्थिर हो गई थी. बीसीसीआई को भेजे इस्तीफा पत्र में 46 साल के पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले ने कहा है कि वह उस समय स्तब्ध रह गए थे जब उन्हें उनकी कोचिंग शैली को लेकर कोहली की आपत्ति के बारे में बताया गया था.

यह भी पढ़ें... अगर खिलाड़ियों को ऐसा कोच चाहिए जो उन्हें शॉपिंग जाने दे, तो कुंबले ऐसे नहीं हैं: गावस्कर

कुंबले ने इस्तीफा पत्र में लिखा, ''कल (सोमवार, 19 जून) पहली बार बीसीसीआई ने मुझे बताया कि कप्तान को मेरी शैली और मुख्य कोच के रूप में बरकरार रहने को लेकर आपत्ति है. मैं हैरान था क्योंकि मैंने हमेशा कप्तान और कोच की भूमिका के बीच की सीमाओं का सम्मान किया है.'' उन्होंने कहा, ''बीसीसीआई ने हालांकि कप्तान और मेरे बीच गलतफहमी को दूर करने का प्रयास किया, लेकिन यह स्पष्ट हो गया था कि साझेदारी अस्थिर हो गई है और इसलिए मेरा मानना था कि यह मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ है कि मैं आगे बढ़ जाऊं.''

Trending news