ला लिगा: 5 माह में दूसरी बार पद से हटाए गए कोच लोप्तेगुई, पहले स्पेन और अब रियल ने हटाया
Advertisement

ला लिगा: 5 माह में दूसरी बार पद से हटाए गए कोच लोप्तेगुई, पहले स्पेन और अब रियल ने हटाया

रियल मैड्रिड इस सीजन में 10 में सिर्फ चार मैच जीत सका है. लोप्तेगुई पर इसी प्रदर्शन की गाज गिरी है. उनकी जगह एंतोनियो कोंटे को कोच बनाया जा सकता है. 

52 साल के जुलेन लोप्तेगुई इस साल जून में रियल मैड्रिड के कोच बने थे. (फोटो: Reuters)

मैड्रिड: स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड ने अपनी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद जुलेन लोप्तेगुई को कोच पद से हटा दिया है. लोप्तेगुई ने पांच महीने पहले ही यह पद संभाला था. रियल मैड्रिड ने लोप्तेगुई के पद संभालने के बाद स्पेनिश लीग ला लिगा में 10 मैच खेले हैं. इनमें से उसे चार शिकस्त झेलनी पड़ी. वह प्वाइंट टेबल में चार जीत और दो ड्रॉ के साथ 14 अंक लेकर नौवें नंबर है. 

52 साल के जुलेन लोप्तेगुई का करियर विवादों से भरा रहा है. वे इस साल जून-जुलाई में हुए फीफा वर्ल्ड कप से पहले स्पेन के कोच थे. उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले ही स्पेन का कोच रहते हुए रियल मैड्रिड से करार कर लिया. इसके बाद उन्हें तुरंत कोच पद से हटा दिया गया था. लोप्तेगुई को रूस से तुरंत वापस बुला लिया गया था. अब एक बार फिर लोप्तेगुई को रियल मैड्रिड ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. उनकी जगह एंतोनियो कोंटे या सैंटियागो सोलारी को कोच बनाया जा सकता है. 

fallback

लोप्तेगुई के मागदर्शन में रियल का प्रदर्शन शुरू से ही खराब चल रहा था. लेकिन माना जा रहा है कि बार्सिलोना के खिलाफ मिली हार के बाद क्लब ने उन्हें हटाने का अंतिम फैसला लिया. रियल मैड्रिड को उसके चिर प्रतिंद्वंद्वी बार्सिलोना ने 5-1 से हराया था. इस मैच में बार्सिलोना के स्टार उरुग्वे के लुईस सुआरेज ने हैट्रिक लगाई थी. क्लब ने आधिकारिक बयान में कहा, ‘रियल क्लब के स्टाफ सदस्यों की गुणवत्ता और अब तक देखे गए परिणामों को लेकर बेहद निराशा है. इस कारण में कठिन निर्णय लेना पड़ा है.’

पद से हटाए जाने के बारे में नहीं सोच रहा : लोप्तेगुई
जुलेन लोप्तेगुई पर अपनी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद लगातार दबाव बना हुआ था. उन्होंने एक इंटरव्यू में पद से हटाए जाने संबंधी सवाल पर कहा था, ‘यह आखिरी चीज है जिसके बारे में मैं सोच रहा हूं. खिलाड़ियों को यह सजा नहीं मिलनी चाहिए. घर पर मिली इस हार के बाद ड्रेसिंग रूम का मनोबल गिरा हुआ है, फुटबॉल ने हमारे साथ अन्याय किया है. लेकिन हम वापसी करेंगे.’

Trending news