लामिन डियाक ने IEAF के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
Advertisement

लामिन डियाक ने IEAF के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

आईएएएफ (इंटरनेशनल एसोसियेशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशंस) के पूर्व प्रमुख लामिन डियाक ने ट्रैक एंड फील्ड खेल को हिलाकर रख देने वाले भ्रष्टाचार के आरोपों को देखते हुए इंटरनेशनल एथलेटिक्स फाउंडेशन के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

लुसाने : आईएएएफ (इंटरनेशनल एसोसियेशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशंस) के पूर्व प्रमुख लामिन डियाक ने ट्रैक एंड फील्ड खेल को हिलाकर रख देने वाले भ्रष्टाचार के आरोपों को देखते हुए इंटरनेशनल एथलेटिक्स फाउंडेशन के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

आईएएएफ ने एक बयान में कहा, ‘आईएएएफ आज रात (मंगलवार) लामिन डियाक का इस्तीफा पत्र मिलने की पुष्टि करता है जिसमें उन्होंने इंटरनेशनल एथलेटिक्स फाउंडेशन (आईएएफ) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है।’ बयान में कहा गया, ‘आईएएफ के मानद अध्यक्ष मोनाको के प्रिंस एल्बर्ट द्वितीय को इसकी जानकारी दे दी गयी है। आईएएफ और नये आईएएफ अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर कुछ समय में चर्चाएं की जाएंगी।’ ट्रैक एंड फील्ड एथलेटिक्स के लिए आईएएएफ की धर्मार्थ रूप से मदद करने के उद्देश्य से 1986 में आईएएफ की स्थापना की गयी थी। आईएएफ साथ ही दुनिया भर में एथलेटिक्स के विकास एवं प्रोत्साहन के लिए अपने सम्बद्ध राष्ट्रीय संचालन संगठनों की मदद करता है।

कुछ दिनों पहले फ्रांस की पुलिस ने डोपिंग मामलों पर पर्दा डालने के लिए रिश्वत लेने के संदेह को लेकर डियाक के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था।

Trending news