टेनिस : रोजर फेडरर, एलेक्जेंडर ज्वेरेव की जीत से टीम यूरोप ने जीता लेवर कप खिताब
Advertisement

टेनिस : रोजर फेडरर, एलेक्जेंडर ज्वेरेव की जीत से टीम यूरोप ने जीता लेवर कप खिताब

टीम यूरोप ने टीम वर्ल्ड को 13-8 से हराकर लगातार दूसरे साल रॉड लेवर कप जीत लिया. 

टीम यूरोप के खिलाड़ी रॉड लेवर कप जीतने के बाद. (फोटो: PTI)

शिकागो : टीम यूरोप ने टीम वर्ल्ड को हराकर लगातार दूसरे साल रॉड लेवर कप का खिताब अपने पास रखा है.जर्मनी के टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव की दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन पर जीत के साथ ही टीम यूरोप ने टीम वर्ल्ड को मात देकर रोड लेवर कप का खिताब अपने पास ही रखा है. टीम यूरोप ने टीम वर्ल्ड को 13-8 से हराया. 

एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने पहला सेट गंवाने के बाद विश्व टीम की तरफ से खेल रहे केविन एंडरसन को टूर्नामेंट के अंतिम दिन 6-7 (3-7), 7-5, 10-7 से मात दी. इससे पहले, टीम यूरोप के रोजर फेडरर ने जॉन इस्नर को 6-7 (5-7), 7-6 (10-8), 10-7 से मात दी. फेडरर और ज्वेरेव हालांकि डबल्स मुकाबलों में इस्नर और जैक सोक की जोड़ी से हार गए थे. यूरोप ने दिन की शुरुआत 7-5 की बढ़त के साथ की थी. उसे अंतिम दिन जीत के लिए तीन अंकों की आवश्यकता थी. 

ज्वरेव ने जीत के बाद कहा, ‘मैं इस जीत से काफी खुश हूं. हमने खिताब का अच्छे से बचाव किया.’ उन्होंने कहा, ‘रोजर फेडरर अच्छे कोच नहीं है लेकिन हम इस बात को जाने देते हैं. वास्तव में उन्होंने मेरी काफी मदद की. उन्होंने मुझे कई अच्छी रणनीतिक सलाह दी, जो मेरे काम भी आई. मैं दूसरा सेट जीता और फिर मैच का टाई ब्रेक भी.’टीम यूरोप ने प्राग में हुए पिछले सीजन में जीत हासिल की थी. अगले साल यह टूर्नामेंट जेनेवा में 20-22 सितंबर के बीच आयोजित किया जाएगा. 

लेवर कप का यह दूसरा एडीशन था. इसमें दो टीमों टीम यूरोप और टीम वर्ल्ड ने हिस्सा लिया. दोनों टीमों में सात-सात खिलाड़ी शामिल थे. टीम यूरोप में रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच, एलेक्जेंडर ज्वेरेव, ग्रिगोर दिमित्रोव, डेविड गोफिन, काइल एडमंड और जेरेमी चार्डी शामिल थे. टीम वर्ल्ड में केविन एंडरसन, जॉन इस्नर, जैक सोक, निक किर्गियोस, फ्रांससे टिफोई, निकोलस जेरी, डिएगो श्वार्जमैन शामिल थे. 

Trending news