मुक्केबाज अली की तरह कमी खलेगी बोल्ट की : सेबेस्टियन
Advertisement

मुक्केबाज अली की तरह कमी खलेगी बोल्ट की : सेबेस्टियन

अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स संघ के नव नियुक्त अध्यक्ष सेबेस्टियन को ने कहा कि उसैन बोल्ट ने एथलेटिक्स के लिये वही किया जो मोहम्मद अली ने मुक्केबाजी के लिये किया था लेकिन जब यह फर्राटा धावक संन्यास लेगा तब भी यह खेल जीवंत बना रहेगा। 

मुक्केबाज अली की तरह कमी खलेगी बोल्ट की : सेबेस्टियन

बीजिंग : अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स संघ के नव नियुक्त अध्यक्ष सेबेस्टियन को ने कहा कि उसैन बोल्ट ने एथलेटिक्स के लिये वही किया जो मोहम्मद अली ने मुक्केबाजी के लिये किया था लेकिन जब यह फर्राटा धावक संन्यास लेगा तब भी यह खेल जीवंत बना रहेगा। 

जमैका के बोल्ट ने 2008 से ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में विभिन्न फर्राटा दौड़ के 18 स्वर्ण पदकों में से 17 अपने नाम किये हैं। उन्होंने संकेत दिये है कि वह अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक के बाद संन्यास ले लेंगे। बोल्ट के संन्यास लेने के बाद इस खेल में बड़ा भारी शून्य पैदा हो जाएगा लेकिन को ने ट्रैक एवं फील्ड की अगली पीढ़ी पर पूरा भरोसा दिखाया। 

सेबेस्टियन विश्व चैंपियनशिप के आखिरी दिन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह 1960 और 1970 जैसा ही अहसास है जब ऐसी चर्चा हो रही थी मोहम्मद अली के संन्यास लेने के बाद मुक्केबाजी का क्या होगा। लेकिन मोहम्मद अली के बाद मार्विन हैगलर, थामस हर्न्‍स, सुगर राय लियोनार्ड, फ्लायड मेवेदर आये। ऐसा होता है। 

सेबेस्टियन को ने हालांकि स्वीकार किया कि बीजिंग में भी तीन स्वर्ण पदक जीतने वाले बोल्ट की राह पर चलना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि हां मैं यह स्वीकार करता हूं कि मोहम्मद अली के बाद मुझे नहीं लगता कि उसैन बोल्ट की तरह किसी अन्य महिला या पुरूष खिलाड़ी ने लोगों का इतना ज्यादा ध्यान अपनी तरफ खींचा होगा या अपने खेल को तेजी से इतने आगे बढ़ाया होगा।

Trending news