2024 ओलंपिक की मेजबानी का दावेदार होगा लॉस एंजीलिस
Advertisement

2024 ओलंपिक की मेजबानी का दावेदार होगा लॉस एंजीलिस

अमेरिकी ओलंपिक समिति ने बोस्टन की जगह लॉस एंजीलिस को 2024 ओलंपिक खेलों की मेजबानी का दावेदार बनाया है। यहां दो बार पहले भी ओलंपिक हो चुके हैं। यूएसओसी के सीईओ स्काट ब्लैकमुन ने यह घोषणा करते हुए कहा, ‘मैं लॉस एंजीलिस को धन्यवाद देना चाहता हूं जो एक बार फिर अमेरिका की ओर से ओलंपिक की मेजबानी का दावेदार होगा।’  मेयर एरिक गार्सेटी ने कहा कि शहर 28 साल में पहली बार ओलंपिक के अमेरिका में आयोजन को लेकर तत्पर है।

लॉस एंजीलिस: अमेरिकी ओलंपिक समिति ने बोस्टन की जगह लॉस एंजीलिस को 2024 ओलंपिक खेलों की मेजबानी का दावेदार बनाया है। यहां दो बार पहले भी ओलंपिक हो चुके हैं। यूएसओसी के सीईओ स्काट ब्लैकमुन ने यह घोषणा करते हुए कहा, ‘मैं लॉस एंजीलिस को धन्यवाद देना चाहता हूं जो एक बार फिर अमेरिका की ओर से ओलंपिक की मेजबानी का दावेदार होगा।’  मेयर एरिक गार्सेटी ने कहा कि शहर 28 साल में पहली बार ओलंपिक के अमेरिका में आयोजन को लेकर तत्पर है।

उन्होंने कहा,  यह शहर दुनिया का सबसे बड़ा मंच है और हम ओलंपिक की मेजबानी को आतुर हैं।’  लॉस एंजीलिस 1932 और 1984 में ओलंपिक का मेजबान रह चुका है । अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति मेजबान की घोषणा सितंबर 2017 में करेगी।  रोम, पेरिस, हैम्बर्ग और बुडापेस्ट भी दौड़ में हैं। 

 

 

Trending news