पहलवान करें बढ़िया प्रदर्शन, मध्यप्रदेश सरकार देगी नौकरी
Advertisement

पहलवान करें बढ़िया प्रदर्शन, मध्यप्रदेश सरकार देगी नौकरी

राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप के समापन समारोह में, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  कहा कि उनकी सरकार अहम स्पर्धाओं में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले पहलवानों को सरकारी नौकरी देने पर विचार करेगी.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा है कि बढ़िया प्रदर्शन करने वाले पहलवानों को सरकारी नौकरी देने पर विचार करेगी (फोटो : पीटीआई)

इंदौर : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि प्रदेश सरकार अहम स्पर्धाओं में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले पहलवानों को सरकारी नौकरी देने पर विचार करेगी. चौहान ने यहां चार दिवसीय राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप के समापन समारोह में कहा, "कुश्ती भारत का खांटी खेल है जो देश में हजारों सालों से खेला जा रहा है.

  1.  चार दिवसीय राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप का इंदौर में समापन 
  2. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान
  3. कुश्ती को आगे बढ़ाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जायेगी

कुश्ती को आगे बढ़ाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जायेगी. हम अहम स्पर्धाओं में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले पहलवानों को सरकारी नौकरी देने पर भी गंभीरता से विचार करेंगे." उन्होंने सुशील कुमार और साक्षी मालिक जैसे ओलम्पिक पदक विजेता खिलाड़ियों की मौजूदगी में कहा, "अब कुश्ती का ग्लैमर क्रिकेट से कम नहीं है. हम प्रदेश के पहलवानों के प्रशिक्षण के लिये हरसंभव सुविधा जुटायेंगे."

यह भी पढ़ें : बिना फाइनल खेले ही सुशील के नाम हुआ स्वर्ण, साक्षी मलिक और 'दंगल गर्ल' ने भी जीता गोल्ड

वर्ष 2016 के रियो ओलम्पिक खेलों में साक्षी के कांस्य पदक जीतने के बाद प्रदेश सरकार ने उन्हें 25 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घोषणा को अमली जामा पहनाने के लिये आने वाले दिनों में भोपाल में समारोह आयोजित किया जायेगा.

यह भी पढ़ें : जब पहलवानों के कपड़े बेचने वाले पिता के गले में डाला बेटी ने गोल्ड मेडल

चौहान ने राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप के 97 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में कांस्य पदक जीतने वाले रवि बारोड़ और 57 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीतने वाले रानी राणा को एक-एक लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा भी की. दोनों खिलाड़ी इस स्पर्धा में मध्यप्रदेश की नुमाइंदगी कर रहे थे.
(इनपुट भाषा)

Trending news