हॉकी : ओडिशा विश्व कप में मनप्रीत संभालेंगे भारतीय टीम की कमान

 हॉकी इंडिया ने गुरुवार को विश्व कप के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की.

हॉकी : ओडिशा विश्व कप में मनप्रीत संभालेंगे भारतीय टीम की कमान
मनप्रीत सिंह. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ओडिशा पुरुष हॉकी विश्व कप में हिस्सा लेने वाली भारतीय हॉकी टीम की कमान मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है. हॉकी इंडिया (एचआई) ने गुरुवार को विश्व कप के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की. भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 28 नवम्बर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट छह युवा खिलाड़ी 2016 जूनियर विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का थे. भारत के अनुभवी मिडफील्डर चिंग्लेसाना सिंह उप-कप्तान की भूमिका में टीम के नेतृत्व में मनप्रीत का साथ देंगे. भारतीय टीम विश्व कप टूर्नामेंट में अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. 

ओडिशा हॉकी विश्व कर के लिए भारतीय टीम को पूल-सी में दक्षिण अफ्रीका, कनाडा और बेल्जियम के साथ शामिल किया गया है. ऐसे में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश के लिए उसे पूल-सी में शीर्ष स्थान पर बने रहना होगा. टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, "हॉकी विश्व कप के लिए हमने सबसे बेहतरीन टीम का चुनाव किया है. 34 खिलाड़ियों के पूल से 18 खिलाड़ियों के चुनाव के लिए हमें काफी मुश्किल फैसले लेने पड़े. युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के मेल-जोल से हमने टीम का चयन किया है."

manpreet singh lead Mens team in odisha world cup

कोच हरेंद्र ने कहा, "इन खिलाड़ियों ने नियमित रूप से अपने बेहतर प्रदर्शन से अपनी क्षमता को दर्शाया है. मैं आश्वस्त हूं कि भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी." भुवनेश्वर में 23 नवम्बर तक 34 खिलाड़ियों की टीम प्रशिक्षण करती रहेगी. इसके बाद, चुनी गई टीम ओडिशा हॉकी विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देगी. 

भारतीय टीम :-

गोलकीपर : पी.आर. श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक

डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा, वरुण कुमार, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेसाना सिंह (उप-कप्तान), नीलकंठ शर्मा, हार्दिक सिंह, सुमित 

फारवर्ड : आकाशदीप सिंह, मंदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, ललित उपाध्याय, सिमरनजीत सिंह

(इनपुट-भाषा)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close