शारापोवा ने शेनझेन ओपन में एलिसन को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई

एलिसन ने शुरुआत में बढ़त बनाने के बावजूद शारापोवा ने 34 विनर लगाए जो अमेरिकी खिलाड़ी से लगभग तीन गुना रहे. 

शारापोवा ने शेनझेन ओपन में एलिसन को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई
दुनिया की 59वें नंबर की खिलाड़ी शारापोवा ने 11 ऐस भी लगाए (फाइल फोटो)

शेनझेन: पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन मारिया शारापोवा ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए अमेरिका की एलिसन रिस्के को हराकर  2 जनवरी को शेनझेन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी के खिलाफ पहली जीत की उम्मीद कर रही एलिसन ने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन रूस की खिलाड़ी को ढाई घंटे से कुछ कम समय में 3-6, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाई. एलिसन ने शुरुआत में बढ़त बनाने के बावजूद शारापोवा ने 34 विनर लगाए जो अमेरिकी खिलाड़ी से लगभग तीन गुना रहे. 

दुनिया की 59वें नंबर की खिलाड़ी शारापोवा ने 11 ऐस भी लगाए और 10 में से सात ब्रेक प्वाइंट बचाने में सफल रही. फ्रेंच ओपन चैंपियन और दूसरी वरीय येलेना ओस्तापेंको को हालांकि चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिसकोवा के खिलाफ 1-6, 4-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: अफ्रीकी कोच ने अपनी टीम को चेताया, भारत के खिलाफ आसान नहीं होगी सीरीज

बता दें, पूर्व शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी शारापोवा को प्रतिबंधित दवा के सेवन के आरोप में प्रतिबंधित कर दिया गया था. इसके बाद टेनिस में वापसी पर उनकी व्यापक स्तर पर आलोचना हुई थी. आलोचकों की इस सूची में उनकी साथी खिलाड़ी युजीनी बुचर्ड का नाम शामिल था. कनाडा की टेनिस खिलाड़ी बुचर्ड ने कहा था कि शारापोवा को टेनिस में वापसी की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए.

(इनपुट भाषा)