आमिर की क्रिकेट में वापसी में कुछ समय लग सकता है: ICC
Advertisement

आमिर की क्रिकेट में वापसी में कुछ समय लग सकता है: ICC

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की खेल में जल्द वापसी के अनुरोध की बात को स्वीकार करते हुए आईसीसी सीईओ डेव रिचर्डसन ने सोमवार को कहा कि उन्होंने इस मामले पर ध्यान दिया है लेकिन इसको सुलझाने में कुछ समय लग सकता है।

आमिर की क्रिकेट में वापसी में कुछ समय लग सकता है: ICC

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की खेल में जल्द वापसी के अनुरोध की बात को स्वीकार करते हुए आईसीसी सीईओ डेव रिचर्डसन ने सोमवार को कहा कि उन्होंने इस मामले पर ध्यान दिया है लेकिन इसको सुलझाने में कुछ समय लग सकता है।

रिचर्डसन ने कहा, ‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का हमें आमिर के मामले में पत्र मिल चुका है लेकिन इस मामले एक प्रक्रिया होती है जिससे गुजरना जरूरी होता है।’ उन्होंने ने आज एक समारोह के इतर सवाल के जवाब में कहा, ‘खिलाड़ी के साथ साक्षात्कार किया जाना जरूरी होता है ताकि उसकी मानसिक स्थिति का अंदाजा लगाया जा सके कि उसने कितना विकास किया है। वहीं, से चीजे शुरू होंगी इसलिये यह आसान प्रक्रिया नही है।’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने हाल की ही में कहा था कि उन्होंने आईसीसी को पत्र लिखकर आमिर के विश्व कप 2015 से पहले घरेलू क्रिकेट के लिये जल्द वापसी की मांग की थी।

गौरतलब है कि आईसीसी ने 22 साल के आमिर और उसके साथ सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ पर 2010 में इंग्लैंड दौरे पर स्पाट फिक्सिंग मामले में पांच साल के लिये प्रतिबंध लगा दिया था। आईसीसी ने हाल ही में भ्रष्टाचार रोधी नियमों में थोडा परिवर्तन किया है जिसमें प्रतिबंध किये गये खिलाड़ी की समय सीमा समाप्त होने से पहले घरेलू क्रिकेट से वापसी कराने का प्रावधान है।

Trending news