विजय हजारे ट्रॉफी: धोनी का ट्रेड मार्क कायम, माही के छक्के से झारखंड सेमीफाइनल में
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी: धोनी का ट्रेड मार्क कायम, माही के छक्के से झारखंड सेमीफाइनल में

एम एस धोनी की अगुवाई वाली झारखंड टीम विदर्भ को छह विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ ने पालम मैदान पर खेले गए मैच में सात विकेट 87 रन पर गंवा दिये. इसके बाद रवि जांगिड़ ने 62 रन बनाकर टीम को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 159 रन तक पहुंचाया.

विजय हजारे ट्रॉफी विदर्भ के खिलाफ छक्का लगाते झारखंड के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

नयी दिल्ली: एम एस धोनी की अगुवाई वाली झारखंड टीम विदर्भ को छह विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ ने पालम मैदान पर खेले गए मैच में सात विकेट 87 रन पर गंवा दिये. इसके बाद रवि जांगिड़ ने 62 रन बनाकर टीम को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 159 रन तक पहुंचाया.

झारखंड के तेज गेंदबाजों वरुण आरोन और राहुल शुक्ला ने बेजान पिच पर शॉर्टपिच गेंदों से कुल चार विकेट लिये. झारखंड को सलामी बल्लेबाजों प्रत्युष सिंह (33) और ईशान किशन (35) ने अच्छी शुरूआत दिलाई. इसके बाद धोनी (नाबाद 18) और ईशांक जग्गी (नाबाद 41) ने 45.1 ओवरों में टीम को जीत तक पहुंचाया.

धोनी ने गणेश सतीश की गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत की सौगात दी. धोनी की वजह से क्वॉर्टर फाइनल मैच को लेकर काफी उत्सुकता थी लेकिन मैच में अच्छी क्रिकेट देखने को नहीं मिली. धीमी पिच पर बल्लेबाज रन ही नहीं बना सके. सीनियर चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद भी मैच देखने के लिये मौजूद थे.

झारखंड की टीम आसानी से लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी और ऐसा लग रहा था कि धोनी को बल्लेबाजी के लिये उतरना ही नहीं पड़ेगा. धोनी हालांकि सौरभ तिवारी का विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे जिस समय स्कोर चार विकेट पर 116 रन था. उस समय झारखंड को 44 रन की जरूरत थी. धोनी जैसे ही बल्लेबाजी के लिये आये तो स्टेडियम के पास से गुजरती सड़क पर भी लोग अपनी गाड़ियां रोककर मैच देखने के लिये खड़े हो गए. 

धोनी के हर शॉट पर दर्शकों से दाद मिली. धोनी ने पहला चौका बायें हाथ के स्पिनर जांगिड़ को कवर क्षेत्र में लगाया. इस पिच पर स्ट्रोक्स खेलना कठिन था तो दोनों ने इक्के दुक्के रन ही ज्यादा लिये. धोनी ने बुधवार (15 मार्च) को मैदान के बीच घुसे एक प्रशंसक को ऑटोग्राफ भी दिये.

Trending news