सीबीआई को सौंपी गई नरसिंह यादव के डोपिंग मामले की जांच
Advertisement

सीबीआई को सौंपी गई नरसिंह यादव के डोपिंग मामले की जांच

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने बताया कि सीबीआई ने दागी पहलवान नरसिंह यादव के डोपिंग प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मामले को जांच एजेंसी के पास भेजा था।

सीबीआई को सौंपी गई नरसिंह यादव के डोपिंग मामले की जांच

नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने बताया कि सीबीआई ने दागी पहलवान नरसिंह यादव के डोपिंग प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मामले को जांच एजेंसी के पास भेजा था।

डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और उनसे आग्रह किया था कि नरसिंह के मामले को आगे की जांच के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के पास भेजा जाए।

बृज भूषण ने कहा, ‘प्रधानमंत्री कार्यालय ने नरसिंह के मामले को आगे की जांच के लिए सीबीआई के पास भेज दिया है और पता चला है कि पहलवान के डोपिंग प्रकरण में कार्रवाई शुरू हो गई है।’ खेल पंचाट ने पिछले महीने नरसिंह को ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित करने के अलावा उन पर चार साल का प्रतिबंध लगा दिया था जिससे उनका करियर खतरे में पड़ गया है। तब से डब्ल्यूएफआई इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहा है।

ओलंपिक खेलों की शुरूआत से लगभग 20 दिन पहले नरसिंह प्रतिबंधित पदार्थ के लिए पाजीटिव पाए गए थे और पहलवान ने अपने खिलाफ षड्यंत्र का आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके खाने या पीने की चीजों के साथ छेड़छाड़ की गई।

Trending news