नेशनल गेम्स : रजत चौहान को तीरंदाजी में मिले दो स्वर्ण
Advertisement

नेशनल गेम्स : रजत चौहान को तीरंदाजी में मिले दो स्वर्ण

रजत चौहान ने 35वें राष्ट्रीय खेलों के आठवें दिन पुरूषों की कम्पाउंड तीरंदाजी स्पर्धा में दो स्वर्ण और एक रजत जीता जबकि सेना ने पदक तालिका में अपना दबदबा कायम रखा है।

तिरूवनंतपुरम : रजत चौहान ने 35वें राष्ट्रीय खेलों के आठवें दिन पुरूषों की कम्पाउंड तीरंदाजी स्पर्धा में दो स्वर्ण और एक रजत जीता जबकि सेना ने पदक तालिका में अपना दबदबा कायम रखा है।

दो बार के चैम्पियन सेना खेल नियंत्रण बोर्ड ने पदक तालिका में पहले स्थान पर कब्जा बरकरार रखा है। उसके 69 पदक है जबकि महाराष्ट्र के 92 पदक हैं लेकिन स्वर्ण पदकों की संख्या अधिक होने से वह शीर्ष पर है।

सेना के 42 स्वर्ण, 13 रजत और 14 कांस्य है जबकि महाराष्ट्र के 27 स्वर्ण, 38 रजत और 27 कांस्य पदक हैं। हरियाणा के नाम 27 स्वर्ण, 18 रजत और सात कांस्य समेत 52 पदक है। निशानेबाजी और तैराकी स्पर्धाएं कल खत्म होने के बाद आज फोकस तीरंदाजी पर था जिसमें रजत (राजस्थान) और अभिषेक वर्मा (दिल्ली) पर सभी की नजरें थी।

रजत ने राजस्थान को मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण दिलाया जबकि पुरूष टीम वर्ग में उन्होंने रजत जीता। मिश्रित वर्ग में राजस्थान ने पंजाब को 146-145 से हराया। पुरूष टीम वर्ग में पंजाब ने उसे शूटआफ में मात दी। व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत ने पंजाब को 145-142 से हराकर पीला तमगा जीता।

एशियाई खेलों में व्यक्तिगत स्पर्धा का रजत जीतने वाले अभिषेक ने मिश्रित टीम स्पर्धा में सुषमा के साथ कांस्य जीता। कांस्य पदक तेलंगाना के सनम इसेह रंजेंद्र को मिला जिसने दीपा क्रांति कुमार को प्लेआफ में हराया। एशियाड टीम के तीसरे सदस्य संदीप कुमार (एसएससीबी) को पदक नहीं मिल सका। उनकी टीम कांस्य पदक के प्लेआफ मुकाबले में तेलंगाना से हार गई।

महिला टीम वर्ग में स्वर्ण अरूणाचल प्रदेश ने जीता जिसने फाइनल में पंजाब को 226-223 से हराया। आंध्रप्रदेश तीसरे स्थान पर रहा। व्यक्तिगत वर्ग में आंध्र की पूर्वा शिंदे अव्वल रही जिसने अरूणाचल की सोरांग युमी को हराया। पंजाब की तृषा देव को कांस्य पदक मिला।

टेनिस में तमिलनाडु के रामकुमार रामवर्मा ने श्रीराम बालाजी को हराकर पुरूष एकल स्वर्ण जीता । महिला वर्ग में खिताब गुजरात की अंकिता रैना को मिला जिसने महाराष्ट्र की प्रार्थना थोम्बरे को 7-5, 6-3 से हराया।

पुरूष युगल स्वर्ण साकेत माइनेनी और विष्णु वर्धन ने जीता जिन्होंने जीवन नेंदुचेझियान और विजय नटराजन को 6-7, 6-3, 11-9 से हराया। अंकिता और ईती मेहता ने महिला युगल स्वर्ण जीता। साइकिलिंग में महाराष्ट्र की रूतुजा सतपुते ने 28 किलोमीटर व्यक्तिगत वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। केरल की के कृष्णा को रजत और माहिता मोहन को कांस्य पदक मिला।

वुशू में मणिपुर के एम. सदानंदा ने पुरुषों की ताओलू स्पर्धा का स्वर्ण जीता। रजत पदक सेना के एम. ज्ञानदास को मिला जबकि मध्यप्रदेश के उमेश कुमार को कांस्य पदक मिला। महिला वर्ग में मणिपुर की संतोंबी चानू को स्वर्ण, उत्तर प्रदेश की रीता देवी को रजत और मध्यप्रदेश की साक्षी को कांस्य पदक मिला।

Trending news