खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ के घर के बाहर तीरंदाजी के नेशनल प्लेयर्स धरने पर बैठे
Advertisement

खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ के घर के बाहर तीरंदाजी के नेशनल प्लेयर्स धरने पर बैठे

खिलाड़ी पटियाला से ताल्लुक रखने वाले भारतीय तीरंदाजी टीम के चीफ कोच जीवनजोत सिंह तेजा का नाम द्रोणाचार्य अवार्ड की लिस्ट से हटाने से खफा हैं.

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर (फाइल फोटो)

नितिन धीमान. नई दिल्ली: पंजाब और हरियाणा के तीरंदाजी के नेशनल प्लेयर खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ के घर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. ये खिलाड़ी पटियाला से ताल्लुक रखने वाले भारतीय तीरंदाजी टीम के चीफ कोच जीवनजोत सिंह तेजा का नाम द्रोणाचार्य अवार्ड की लिस्ट से हटाने से खफा हैं. खिलाड़ियों का आरोप है कि 'तीन दिन पहले तक उनका नाम लिस्ट में था, लेकिन बाद में हटा दिया गया. यह गलत किया गया है.' इस मुद्दे पर वह खेल मंत्री से मिलना चाहते थे लेकिन उनकी बातें अनसुनी कर दी गई.

खिलाड़ियों की नाराजगी
इसके बाद खिलाड़ी धरने पर बैठ गए. खिलाड़ी सुबह पांच बजे से धरने पर बैठे हैं. इन खिलाड़ियों में पंजाब के कई नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी शामिल हैं. इन खिलाड़ियों का आरोप है कि वे 'कई दिनों से खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर से मिलने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनसे मुलाकात करने की मांग को भी अनसुना किया जा रहा है. भारतीय तीरंदाजी टीम के चीफ कोच जीवन जोत सिंह तेजा का नाम द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए पहले लिस्ट में था  लेकिन बाद में नाम हटा दिया गया.'

कब तक चलेगा धरना?
ये खिलाड़ी अपनी उपेक्षा की बात कहकर दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ के घर के बाहर धरने पर बैठे हैं. खिलाड़ियों का कहना है कि उनसे न कोई मिल रहा है और न ही कोई बात कर रहा है. उन्होंने अपने साथ बुरा बर्ताव किए जाने का आरोप लगाया है. जब खिलाड़ियों को खेल मंत्री से मिलने की इजाजत नहीं मिली, तो वे धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि जब तक मुलाकात नहीं होगी, धरना जारी रहेगा.

Trending news