NBA 2017-18: अब हिंदी कमेंटरी के साथ उठा सकेंगे एनबीए मैचों का मजा
Advertisement

NBA 2017-18: अब हिंदी कमेंटरी के साथ उठा सकेंगे एनबीए मैचों का मजा

इस लीग में लोकप्रिय एनबीए और बास्केटबॉल इन्फ्लुएंसर जैसे बॉलिवुड अभिनेता और वीजे रणविजय सिंह, लोकप्रिय स्टैंडअप कॉमेडियन गुरसिमरन खंबा जुड़े हैं.

भारत में एनबीए की बढ़ती लोकप्रियता के चलते यह फैसला लिया गया है. (फाइल फोटो)

मुंबई: सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स इंडिया (एसपीएन) एवं द एनबीए टुडे ने सोमवार को 2017-18 एनबीए सीजन की शुरुआत की घोषणा की. एनबीए के मैच हर सप्ताहांत में हिंदी भाषा में होने वाली कमेंटरी के साथ सोनी टेन-3 और सोनी टेन-3 एचडी पर प्रसारित होंगे. इस पैकेज में लगभग 100 एनबीए मैच होंगे, जिनमें नियमित सीजन के मैच व प्लेऑफ शामिल होंगे. यह भी पढ़ें: VIDEO: फुटबॉल मैच में टकराए खिलाड़ी, गोलकीपर की हुई मौत

इन मैचों का प्रसारण सोनी सिक्स और सोनी सिक्स एचडी पर अंग्रेजी में होने वाली कमेंटरी के साथ होगा. देश में एनबीए की बढ़ती लोकप्रियता के साथ यह कदम मुख्यत: हिंदी बोलने वाले प्रशंसकों को ज्यादा संख्या में जोड़ने के लिए उठाया गया. हिंदी कमेंटरी कमंटेटरों के एक विशेषज्ञ पैनल द्वारा पेश की जाएगी, जिसमें सेलिब्रिटी एनबीए प्रशंसक भी शामिल होंगे. इस लीग में लोकप्रिय एनबीए और बास्केटबॉल इन्फ्लुएंसर जैसे बॉलिवुड अभिनेता और वीजे रणविजय सिंह, लोकप्रिय स्टैंडअप कॉमेडियन गुरसिमरन खंबा जुड़े हैं. ये नियमित तौर पर मेहमान कमेंटेटर होंगे. 

ईएसपीएन में स्पोर्ट्स एवं वितरण निदेशक राजेश कौल ने कहा, "हम एनबीए के प्रशंसकों की संख्या बढ़ाने के लिए अपने प्रयासों को दिशाबद्ध करने के लिए समर्पित हैं. हमने इतने वर्षो से एनबीए के लिए दर्शकों की संख्या में वृद्धि दर्ज की है और यह गति बनाए रखने के लिए हम हिंदी भाषा में कमेंटरी पेश कर रहे हैं. हर खेल का विशेषज्ञ विश्लेषण हिंदी में प्रदान करने के लिए विशेषज्ञ कमेंटेटरों का एक विशेष पैनल शामिल किया गया है." एनबीए इंडिया के प्रबंध निदेशक यानिक कोलाको ने कहा, "हमारे साझेदार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क के साथ हम 2017-18 के सीजन में हिंदी इन-गेम कमेंटरी पेश करने के लिए उत्साहित हैं." 

Trending news