भारत में वनडे सीरीज के लिए एंडरसन की न्यूजीलैंड टीम में वापसी
Advertisement

भारत में वनडे सीरीज के लिए एंडरसन की न्यूजीलैंड टीम में वापसी

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला के लिए आज आलराउंडर कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया और वह विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। टखने में चोट लगने के कारण भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है जबकि टेस्ट टीम में शामिल हेनरी निकोल्स को टीम में जगह नहीं मिली है।

भारत में वनडे सीरीज के लिए एंडरसन की न्यूजीलैंड टीम में वापसी

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला के लिए आज आलराउंडर कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया और वह विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। टखने में चोट लगने के कारण भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है जबकि टेस्ट टीम में शामिल हेनरी निकोल्स को टीम में जगह नहीं मिली है।

सोलह अक्तूबर से धर्मशाला में शुरू हो रही श्रृंखला के लिए बल्लेबाज एंटन डेवसिच, आलराउंडर जिमी नीशाम और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग की टीम में वापसी हुई है। एंडरसन ने न्यूजीलैंड की ओर से पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच भारत में विश्व टी20 के दौरान खेला था लेकिन इसके बाद पीठ में चोट के कारण जिंबाब्वे और दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए थे। पिछले हफ्ते क्राइस्टचर्च में एमर्जिंग एकादश के खिलाफ न्यूजीलैंड एकादश की ओर से तीन मैचों में खेलकर उन्होंने अपनी फिटनेस साबित की।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि एंडरसन के रिहैबिलिटेशन पर नजर गई और उन्होंने कड़ी मेहनत के लिए इस आलराउंडर की तारीफ की। लार्सन ने कहा, ‘रिहैबिलिटेशन की पूरी प्रक्रिया के दौरान कोरी ने शानदार पेशेवरपन दिखाया जिससे वह इस स्थिति तक पहुंचा। उसने जो कड़ी मेहनत की उसके लिए उसे श्रेय जाता है।’ मिशेल मैकलेनाघन, एडम मिल्ने, कोलिन मुनरो और जार्ज वर्कर चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

टीम इस प्रकार है: केन विलियमसन :कप्तान:, कोरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, एंटन डेवसिच, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टाम लैथम, जेम्स नीशाम, ल्यूक रोंची, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रोस टेलर और बीजे वाटलिंग।

 

Trending news