अक्षय कुमार ने कहा, 'खेलो इंडिया' के जरिए पहली बार युवा खिलाड़ियों को मिल रही है पहचान
Advertisement

अक्षय कुमार ने कहा, 'खेलो इंडिया' के जरिए पहली बार युवा खिलाड़ियों को मिल रही है पहचान

अक्षय कुमार ने सभी लोगों से खेलने और आगे आकर खेलो इंडिया अभियान का समर्थन करने का आग्रह किया.

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने खेलो इंडिया अभियान का समर्थन करते हुए कहा कि इसके तहत पहली बार युवा खिलाड़ियों के कौशल को पहचान मिल रही है. अक्षय कुमार मंगलवार (6 फरवरी) को नई दिल्ली में खेलो इंडिया के तहत चल रहे मैचों को देखने पहुंचे. उन्होंने सभी लोगों से खेलने और आगे आकर खेलो इंडिया अभियान का समर्थन करने का आग्रह किया. अक्षय ने कहा, "मैं यह देखकर बहुत खुश हूं कि पहली बार खेलो इंडिया स्कूल गेम्स और स्टार स्पोर्ट्स पर इसके प्रसारण के जरिए देश में युवा खिलाड़ियों के कौशल को पहचान मिल रही है और उन्हें तुरंत पुरस्कृत भी किया जा रहा है. लेकिन यह अभी केवल शुरुआत है और मैं आशा करता हूं कि इस अभियान को आपके समर्थन के जरिए गति मिलेगी. इसलिए आगे आइए और खेलो इंडिया अभियान का समर्थन कीजिए. साथ में हैं हम, खेलो इंडिया."

इस मौके पर स्टार इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता भी मौजूद थे. उन्होंने कहा, "हम युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय द्वरा शुरू किए गए खेलो इंडिया अभियान के साथ जुड़कर बहुत खुश हैं. इसके जरिए हम भारत में युवाओं के बीच खेल संस्कृति का विकास करने में सक्षम हो पाएंगे. हम निश्चित हैं कि इस पहल को अक्षय कुमार के समर्थन मिलने से लाखों युवाओं को प्रेरणा मिलेगी."

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने भी अभिनेता अक्षय कुमार को असली खिलाड़ी बताया. अक्षय ने बुधवार को एक वीडियो भी साझा की जिसमें वह 'खेलो इंडिया' के खिलाड़ियों संग बैडमिंटन खेलते नजर आए.  अक्षय ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, "आज खेलो इंडिया के खिलाड़ियों से मिला. खेलों के विकास के लिए एक बड़ी पहल और बैडमिंटन मैच खेलने से खुद को रोक नहीं सका."

वीडियो पर रीट्वीट करते हुए राठौड़ ने लिखा, "बहुत अच्छा, अक्षय कुमार, यही है असली खेल भावना." 'टॉयलेट : एक प्रेम कथा' के अभिनेता ने खेल को प्रोत्साहित करने के लिए राठौड़ की सराहना की. अक्षय ने कहा, "सर, आप हैं असली खिलाड़ी, जिन्होंने खेलो इंडिया जैसी अद्भुत पहल की शुरूआत की. जमीनी स्तर पर खेल को प्रोत्साहित करने की एक पहल."

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news