विराट कोहली को बचपन की एकेडमी ने किया सम्मानित
Advertisement

विराट कोहली को बचपन की एकेडमी ने किया सम्मानित

पश्चिम दिल्ली क्रिकेट अकादमी ने रविवार को अपने ट्रेनी रहे विराट कोहली को पद्म श्री के लिए चुने जाने और तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाए जाने पर सम्मानित किया।

विराट कोहली को बचपन की एकेडमी ने किया सम्मानित

नयी दिल्ली: पश्चिम दिल्ली क्रिकेट अकादमी ने रविवार को अपने ट्रेनी रहे विराट कोहली को पद्म श्री के लिए चुने जाने और तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाए जाने पर सम्मानित किया।

समारोह के दौरान अनुभवी क्रिकेट प्रशासक राजीव शुक्ला, कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा और पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन भी मौजूद रहे। वासन ने उस समय कोहली को दिल्ली की रणजी ट्रॉफी टीम में जगह दी थी जब वह चयन समिति का हिस्सा थे। इस मौके पर विराट के भाई विकास और माता सरोज भी मौजूद थी।

कोच राजकुमार ने इस दौरान कहा, ‘विराट ने अपने काम की नैतिकता और अनुशासन के कारण सफलता हासिल की। तीनों प्रारूपों में खिलाड़ी के रूप में उसने प्रगति की है और यह बड़े सम्मान की बात है कि दुनिया आज विराट की शानदार प्रतिभा को स्वीकार करती है।’ कोहली की अगुआई में हाल में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी20 और वनडे सीरीज जीती।

कोहली ने कहा, ‘मैं 19 साल से राजकुमार सर के साथ हूं और मेरी जड़ें इस अकादमी के साथ हैं। मैं जब भी वहां जाता हूं कुछ सीखता हूं।’

Trending news