पेस-बोपन्ना ने जीत के साथ भारत को प्लेआफ में दिलाई जगह
Advertisement

पेस-बोपन्ना ने जीत के साथ भारत को प्लेआफ में दिलाई जगह

लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना ने कोरिया के सियोंग चान होंग और होंग चुंग को सेटों में हराकर भारत को डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेआफ में जगह दिला दी। मेजबान ने एशिया ओशियाना ग्रुप एक मुकाबले में कोरिया पर 3-0 की अजेय बढत बना ली।

पेस-बोपन्ना ने जीत के साथ भारत को प्लेआफ में दिलाई जगह

चंडीगढ़ : लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना ने कोरिया के सियोंग चान होंग और होंग चुंग को सेटों में हराकर भारत को डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेआफ में जगह दिला दी। मेजबान ने एशिया ओशियाना ग्रुप एक मुकाबले में कोरिया पर 3-0 की अजेय बढत बना ली।

भारतीय जोड़ी को कोरियाई प्रतिद्वंद्वियों को 6-3, 6-4, 6-4 से हराने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी नहीं करना पड़ा। इससे पहले कल साकेत माइनेनी और रामकुमार रामानाथन ने अपने अपने एकल मुकाबले जीतकर भारत को 2-0 से बढ़त दिलाई थी। रियो ओलंपिक जा रहे पेस और बोपन्ना को कोरियाई टीम से कोई चुनौती नहीं मिली। रियो ओलंपिक से पहले यह उनका एकमात्र प्रतिस्पर्धी मैच था।

कोरियाई टीम ने तीसरे सेट में पेस की सर्विस तोड़ी लेकिन कोई चुनौती नहीं दे सके। मुकाबला भले ही एकतरफा रहा हो लेकिन यहां एक हजार से अधिक की तादाद में मौजूद दर्शकों ने उसका पूरा मजा लिया।

डेविस कप के मैच में पांचवीं बार साथ खेल रहे पेस और बोपन्ना की तीसरी जीत थी। इससे पहले वे सर्बिया (2014) और कजाखस्तान (2007) के खिलाफ जीते और उज्बेकिस्तान (2012) और चेक गणराज्य (2015) से हारे। अब औपचारिकता मात्र बचे उलट एकल मुकाबलों में कल माइनेनी का सामना सियोंग चान होंग से होगा जबकि रामकुमार योंग क्यु लिम से खेलेंगे।

Trending news