विम्बलडन : पेस-नेस्टर दूसरे दौर में, राजा-मार्टिन की जोड़ी बाहर
Advertisement

विम्बलडन : पेस-नेस्टर दूसरे दौर में, राजा-मार्टिन की जोड़ी बाहर

लिएंडर पेस और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनियल नेस्टर ने आज यहां सीधे सेटों में जीत के साथ विम्बलडन टेनिस चैम्पियनशिप के पुरूष युगल के दूसरे दौर में जगह बनाई लेकिन पूरव राजा और फ्रांस के उनके जोड़ीदार फैब्रिस मार्टिन को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

लंदन : लिएंडर पेस और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनियल नेस्टर ने आज यहां सीधे सेटों में जीत के साथ विम्बलडन टेनिस चैम्पियनशिप के पुरूष युगल के दूसरे दौर में जगह बनाई लेकिन पूरव राजा और फ्रांस के उनके जोड़ीदार फैब्रिस मार्टिन को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

पेस और नेस्टर की 11वीं वरीय जोड़ी ने विक्टर ट्रायकी और दुसान लाजोविच की जोड़ी को सीधे सेटों में एक घंटे और 42 मिनट में 6-3, 6-4, 7-5 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। पूरव और मार्टिन की जोड़ी को हालांकि 2012 की विंबलडन चैम्पियन जोड़ी जोनाथन मरे और फ्रेड्रिक नील्सन के खिलाफ चार सेट तक चले मुकाबले में 1-4, 4-6, 6-4, 6-7 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

पेस और नेस्टर ने पहले सेट के तीसरे गेम में ही सर्विस गंवा दी लेकिन इस जोड़ी ने अगले ही गेम में विरोधी की सर्विस तोड़कर वापसी की। भारत और कनाडा की इस जोड़ी ने इसके बाद छठे गेम में विरोधी जोड़ी की सर्विस ब्रेक करके 4-2 की बढ़त बनाई और फिर आसानी से सेट जीत लिया। 

दूसरे सेट में करीबी मुकाबले देखने को मिला। दोनों जोड़ियां एक समय 3-3 से बराबरी चल रही थी लेकिन पेस और नेस्टर ने सातवें गेम में ट्रायकी और लाजोविच की सर्विस तोड़ी और फिर 10वें गेम में अपनी सर्विस बरकरार रखते हुए 2-0 की बढ़त बनाई। 

तीसरे सेट में ट्रायकी और लाजोविच ने भारत और कनाडा की जोड़ी को कड़ी टक्कर दी। एक समय दोनों जोड़ियां 5-5 से बराबर चल रही थी लेकिन पेस और नेस्टर ने 11वें गेम में विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ी और फिर अपनी सर्विस पर दो ब्रेक प्वाइंट बचाते हुए मैच अपने नाम किया।

राजा और मार्टिन ने चौथे सेट के टाईब्रेक में मैच प्वाइंट बचाया और फिर उन्हें सेट प्वाइंट भी मिला लेकिन भारत और फ्रांस की जोड़ी इसका फायदा नहीं उठा सकी और अपनी सर्विस पर दूसरे मैच प्वाइंट पर मुकाबला गंवा दिया।

Trending news