हम बारिश के बावजूद फाइनल खेलना चाहते थे, पर भारत ने मना किया: पाकिस्तान
Advertisement

हम बारिश के बावजूद फाइनल खेलना चाहते थे, पर भारत ने मना किया: पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारी बारिश की भेंट चढ़ गया था. जिसके बाद दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था.

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान बने विजेता ( मोहम्मद हफीज, ट्वि़टर)

कराची, नई दिल्ली: एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी संयुक्त रूप से जीतने के बाद भारत और पाकिस्तान शब्दों की जंग में उलझ गए जब पाकिस्तानी कोच ने कहा कि वे पिच गीली होने के बावजूद फाइनल खेलना चाहते थे. मस्कट में रविवार को फाइनल के दौरान भारी बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा. बाद में भारत और पाकिस्तान को संयुक्त विजेता घोषित किया गया. 

सरदार ने कहा कि पिच गीली होने के बावजूद उनकी टीम खेलना चाहती थी. हॉकी इंडिया के एक अधिकारी ने हालांकि इस दावे को सरासर झूठ करार देते हुए कहा कि पाकिस्तान की सुबह वापसी की उड़ान थी और उसे लौटने की जल्दी थी.

सरदार ने कहा, 'हमारे लड़के फाइनल मैच के लिये तैयार थे. भारी बारिश के बाद भी हमने आयोजकों से कहा कि यदि वे चाहे तो हम फाइनल खेलने को तैयार हैं लेकिन भारतीयों ने मना कर दिया.' 

हॉकी इंडिया के अधिकारी ने कहा, 'यह साफ झूठ है. पाकिस्तान खेलना नहीं चाहता था क्योंकि उसकी सुबह तीन बजे वापसी की उड़ान थी. हमारी फ्लाइट अगले दिन थी तो हमें कोई परेशानी नहीं थी.' 

उन्होंने कहा, 'बारिश रूकने के समय वहां साढे दस बज चुके थे और मैच शुरू भी होता तो पिच तैयार करने में दो घंटे लगते. पिच पूरी तरह से गीली थी. टूर्नामेंट निदेशक, प्रसारक और कमेंटेटरों के कमरे भी गीले थे.' 

मौजूदा विजेता भारत और पाकिस्तान के बीच एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारी बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया. रविवार रात यहां फाइनल मुकाबले से पहले तेज बारिश शुरू हो गई और निर्धारित समय के बाद भी बारिश नहीं रुकी तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया गया. इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम अपना खिताब बचाने में कामयाब रही. 

भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों ने अब तीन-तीन बार इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल कर ली है. 2016 में भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को 3-2 से हराकर खिताब हासिल किया था. इससे पहले भारतीय टीम 2011 में भी फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ चुका है. इसमें भी भारतीय टीम ने बाजी मारी थी.

वहीं, पाकिस्तान ने 2012 और 2013 में खिताब अपने नाम किया था. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अजेय रही और फाइनल से पहले उसने छह मैच खेले. जिसमें वह सभी मैचों में अपराजित रहा. भारत ने सिर्फ मलेशिया से गोलरहित ड्रॉ खेला था. उसके अलावा उसने ओमान को 11-0 से, पाकिस्तान को 3-1 से, जापान को 9-0 से, कोरिया को 4-1 से और सेमीफाइनल में जापान को 3-2 से हराया था. 

Trending news