पाकिस्तानी खिलाड़ी उमर अकमल ने चीफ कोच पर लगाया बदतमीजी का आरोप
Advertisement

पाकिस्तानी खिलाड़ी उमर अकमल ने चीफ कोच पर लगाया बदतमीजी का आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी ऑर्थर ने लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उनके साथ बदतमीजी की. उमर ने कहा, ‘‘ मैं अपने उस बयान पर कायम हूं जिसमें मैंने आर्थर पर बदसलूकी का आरोप लगाया था. उन्होंने मेरे साथ पहले अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और फिर बदसलूकी भी की. इंजमाम भाई (इंजमाम उल हक) और मुश्ताक भाई (मुश्ताक अहमद) इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी हैं.

पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी उमर अकमल ने अपनी टीम के कोच पर लगाया बड़ा आरोप (फाइल फोटो)

कराचीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकीऑथर ने लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उनके साथ बदतमीजी की. उमर ने मीडिया से बुधवार को कहा, ‘‘ मैं अपने उस बयान पर कायम हूं जिसमें मैंनेऑथर पर बदसलूकी का आरोप लगाया था. उन्होंने मेरे साथ पहले अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और फिर बदसलूकी भी की. इंजमाम भाई (इंजमाम उल हक) और मुश्ताक भाई (मुश्ताक अहमद) इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी हैं.

यह विवाद तब शुरू हुआ जब उमर इंग्लैंड से घुटने का इलाज और पुनर्वास कार्यक्रम के पूरा होने के बाद देश वापस लौटे और प्रशिक्षण के लिये अकादमी पहुंचे. उमर ने कहा कि वहां पहुंच कर उन्होंने बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर से कहा कि उन्हें बल्लेबाजी अभ्यास की जरूरत है. उन्होंने कहा, ‘‘ जब मैं वहां पहुंचा तब फ्लावर और टीम के फिजियो ग्रांट लुडेन ने मुझे वहां अभ्यास करने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि वे सिर्फ बोर्ड के अनुबंधित खिलाड़ियों के साथ काम करते हैं. इसके बाद मैंऑथर के पास गया उन्होंने भी मुझे ऐसा ही जवाब देते हुये इंजमाम और मुश्ताक से बात करने को कहा.’’

यह भी पढ़ेंः विराट कोहली से तुलना को लेकर उमर अकमल ने दिए 'बेतुके तर्क' ,ट्वीटर यूजर्स ने लगाई क्लास

उमर ने कहा, ‘‘ इंजमाम और मुश्ताक ने मुझे फिटनेस टेस्ट में असफल होने का हवाला देते हुये स्थिति को स्पष्ट किया औरऑथर के पास दुबारा जाने को कहा . जैसे मैं उनके पास दुबारा पहुंचा वह अपना आपा खो बैठे और मुझे क्लब क्रिकेट खेलने के लिये कहा. इसके बाद उन्होंने मेरे साथ बुरा व्यवहार किया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. मैं सब कुछ बर्दाश्त कर सकता हूं लेकिन किसी को ऐसी भाषा इस्तेमाल करने का हक नहीं.

पीसीबी के एक प्रवक्ता ने मीडिया से कहा कि इस मामले में उमर के पास आज कारण बताओ नोटिस भेजा जायेगा क्योकि उन्होंने इस मुद्दे को मीडिया में उठा कर खिलाड़ियों के अनुबंध के नियम और शर्तों का उल्लंघन किया है. इसके जवाब में उमर ने कहा कि जब उन्हें नोटिस मिलेगा वह जवाब देंगे.

Trending news