पंकज आडवाणी ने दो जीत के साथ की शानदार शुरुआत
Advertisement

पंकज आडवाणी ने दो जीत के साथ की शानदार शुरुआत

 आडवाणी ने ग्रुप मैचों में अभिमन्यु गांधी (4-0) और आर गिरीश (4-2) को हराया. इस बीच आरएसपीबी के आर गिरीश ने अपने पहले ग्रुप मैच में स्थानीय दावेदार और जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन एस श्रीकृष्णा को 4-2 से हराया.

क्यू खेलों में वर्ष 2017 भी पंकज आडवाणी के ही नाम रहा (फाइल फोटो)

चेन्नई: कई बार के विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी ने सातवें राष्ट्रीय 6 रेड स्नूकर टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में आज दो जीत के साथ शुरुआत की. आडवाणी ने ग्रुप मैचों में अभिमन्यु गांधी (4-0) और आर गिरीश (4-2) को हराया. इस बीच आरएसपीबी के आर गिरीश ने अपने पहले ग्रुप मैच में स्थानीय दावेदार और जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन एस श्रीकृष्णा को 4-2 से हराया. भारतीय क्यू खेलों में वर्ष 2017 भी पिछले कई सालों की तरह पंकज आडवाणी के ही नाम रहा जिन्होंने अपने अनगिनत विश्व खिताबों की कड़ी में दो और खिताब जोड़ लिए. पिछले एक दशक से बिलियडर्स और स्नूकर दोनों में कामयाबी की नई कहानी लिख रहे 32 साल के आडवाणी ने बीते बरस भी अपेक्षाओं के अनुरूप खेल दिखाया. 

  1. पंकज आडवाणी बन चुके हैं कई बार विश्व चैंपियन
  2. मुख्य ड्रा में 20 दिसंबर को दो जीत के साथ शुरुआत की
  3. आडवाणी ने ग्रुप मैचों में अभिमन्यु गांधी और आर गिरीश को हराया

अब उनके नाम कुल 18 विश्व खिताब हो गए हैं. जुलाई में आडवाणी की अगुवाई में भारत ए ने किरगीस्तान में एशियाई टीम स्नूकर चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता. विजेता टीम में आडवाणी, लक्ष्मण रावत और मलकीत सिंह थे जिन्होंने पाकिस्तान को फाइनल में 3-0 से हराया.

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी: विदर्भ ने रचा इतिहास, रजनीश गुरबानी की शानदार गेंदबाजी से टीम फाइनल में

दिग्विजय कादियान ने एशियाई चैंपियनशिप के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता मनन चंद्रा को अपने पहले मैच में 4-0 से हराया. उन्होंने इससे पहले क्वालीफाइंग राउंड में ध्रुव सितवाला को हराकर उलटफेर किया था. कई बार के राष्ट्रीय चैंपियन आलोक कुमार ने अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की और वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर चल रहे हैं.

 

Trending news