टीम इंडिया में मिली जगह तो खुद हैरान हो गया IPL का यह स्टार ऑलराउंडर
Advertisement

टीम इंडिया में मिली जगह तो खुद हैरान हो गया IPL का यह स्टार ऑलराउंडर

ऑस्ट्रेलियाई को उसी की जमीन पर क्लीन स्वीप कर 140 साल का रिकॉर्ड तोड़ चुकी टीम इंडिया में बदलाव कि किसी को उम्मीद नहीं थी। लेकिन इसके बावजूद टीम में आए ऑलराउंडर पवन नेगी को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिये टीम में जगह मिली है। हालांकि इस चयन से पवन खुद भी हैरान हैं।

फोटो सौजन्य- फेसबुक

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई को उसी की जमीन पर क्लीन स्वीप कर 140 साल का रिकॉर्ड तोड़ चुकी टीम इंडिया में बदलाव कि किसी को उम्मीद नहीं थी। लेकिन इसके बावजूद टीम में आए ऑलराउंडर पवन नेगी को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिये टीम में जगह मिली है। हालांकि इस चयन से पवन खुद भी हैरान हैं।

मौके का पूरा फायदा उठाउंगा- नेगी

बाएं हाथ के स्पिनर और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज नेगी ने कहा, 'मैं नहीं कहूंगा कि मैं भौंचक्का था क्योंकि मैं सीमित ओवरों की क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा था। लेकिन यह कहना गलत होगा कि मैं हैरान नहीं था क्योंकि मुझे उस टीम में जगह मिलने की उम्मीद नहीं थी जिसने टी-20 श्रृंखला 3-0 से जीती थी। अब मैं टीम में हूं और यदि मुझे खेलने का मौका मिलता है तो मैं इस अवसर का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करूंगा।' 

...ये है करियर का टर्निंग पॉइंट

एक सवाल के जवाब में नेगी ने कोलकाता नाइटराडर्स के खिलाफ 2014 चैंपियन्स लीग टी-20 के फाइनल को अपने करियर का टर्निंग पॉइंट बताया, जिसमें उन्होंने पांच विकेट लिये थे। जिस मैच में सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर खेल रहे हों उसमें मैन ऑफ द मैच हासिल करने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा कि मैं भारत की तरफ खेल सकता हूं।' 

'धोनी का समर्थन नहीं भूल सकता'

नेगी ने कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी ने मेरा जो समर्थन किया उसे नहीं भूल सकता हूं। एक बार उन्होंने मुझसे कहा था कि इस स्तर पर मुख्य मानदंड लगातार अच्छे प्रदर्शन करने की काबिलियत है।' असल में कुछ महीने पहले जब धोनी नेशनल स्टेडियम में अभ्यास करना चाहते थे उन्होंने नेगी को बुलाया था।

Trending news