भारत के खिलाफ खेलकर ह्यूज के प्रति सम्मान व्यक्त करें: आस्ट्रेलियाई कोच
Advertisement

भारत के खिलाफ खेलकर ह्यूज के प्रति सम्मान व्यक्त करें: आस्ट्रेलियाई कोच

फिलीप ह्यूज की मौत से उबरने की कोशिश में जुटे आस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमैन ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलकर दिवंगत बल्लेबाज के प्रति सम्मान व्यक्त करेंगे।

भारत के खिलाफ खेलकर ह्यूज के प्रति सम्मान व्यक्त करें: आस्ट्रेलियाई कोच

एडीलेड: फिलीप ह्यूज की मौत से उबरने की कोशिश में जुटे आस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमैन ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलकर दिवंगत बल्लेबाज के प्रति सम्मान व्यक्त करेंगे।

ह्यूज की मौत से बाद से आस्ट्रेलियाई टीम भारी सदमे में हैं और उससे निकल नहीं पा रही। पूरी टीम ने कल मैक्सविले में उसके अंतिम संस्कार में भाग लिया और कप्तान माइकल क्लार्क तो श्रृद्धांजलि संदेश पढते हुए रो पड़े। गमगीन टीम आज नौ दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिये एडीलेड पहुंची।

लीमैन ने अपने कॉलम में लिखा कि हम उम्मीद करते हैं कि खिलाड़ियों को पहला टेस्ट उसी तरह से खेलने के लिये आंतरिक शक्ति मिलेगी जैसे कि फिलीप चाहता था। उम्मीद है कि वे उसके प्रति इस तरह सम्मान व्यक्त करेंगे। उन्होंने कहा कि हम उसके मूल्यों को अपने दिल में सहेजना चाहते हैं यानी उसी तरह से क्रिकेट खेलना जैसे कि वह खेलता था। यह कठिन होगा लेकिन यदि किसी को तकलीफ होती है तो माइकल और मैं समझ सकते हैं। किसी पर कोई दबाव नहीं है। इस बीच आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने भी कहा है कि ह्यूज की यादों का सम्मान करने का सर्वश्रेष्ठ तरीका टेस्ट खेलना है।

उन्होंने कहा कि उनके लिए यह मुश्किल होगा लेकिन जब तक वे खेलेंगे नहीं, आगे नहीं बढ़ सकेंगे।

Trending news