PKL-5 के फाइनल मैच ने रचा इतिहास, ओलंपिक में सिंधू के फाइनल मैच को भी छोड़ा पीछे

कबड्डी लीग सीजन-5 के फाइनल मैच ने दर्शकों की संख्या में सीजन-4 और इंडियन सुपर लीग (आईएसल) सीजन-3 के फाइनल को काफी पीछे छोड़ दिया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Nov 10, 2017, 10:13 PM IST
PKL-5 के फाइनल मैच ने रचा इतिहास, ओलंपिक में सिंधू के फाइनल मैच को भी छोड़ा पीछे
पटना पाइरेट्स ने सीजन 5 में जीत हासिल कर लगातार तीसरी बार खिताब अपने नाम किया. (PHOTO: prokabaddi.com)

मुंबई: वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 इस बार चार नई टीमों के साथ और भी रोमांचक रूप में नजर आया और नई टीम गुजरात फॉर्च्यून जाएंट्स और पटना पाइरेट्स के बीच खेले गए फाइनल मैच ने इतिहास रचा है. दोनों टीमों के बीच खेले गए फाइनल मैच को करीब 31.3 करोड़ लोगों ने देखा, वहीं इस पूरे सीजन को कुल 3.3 अरब लोगों ने देखा.

कबड्डी लीग सीजन-5 के फाइनल मैच ने दर्शकों की संख्या में सीजन-4 और इंडियन सुपर लीग (आईएसल) सीजन-3 के फाइनल को काफी पीछे छोड़ दिया. इस मामले में सीजन-5 फाइनल मैच ने रियो ओलम्पिक में पी.वी. सिधु के फाइनल मैच की लोकप्रियता को भी पछाड़ दिया है. सिंधु के फाइनल मैच को कुल 1.72 करोड़ लोगों ने देखा था.

एक बयान में स्टार इंडिया के महानिदेशक संजय गुप्ता ने कहा, "भारत में लोगों ने कबड्डी को बहुत सराहा है. इस सीजन में इस खेल की लोकप्रियता ने सीमाओं को पार किया है. इस बार इस लीग में आठ के बजाए 12 टीमों ने 130 से भी अधिक मैच खेले. कबड्डी के प्रति लोगों के प्रेम ने सभी सीमाओं को पार कर दिया. देश के करोड़ों लोगों से इस प्रकार की प्रतिक्रिया मिलना बेहद खुशी की बात है, जिसने कबड्डी लीग और इस खेल को नई ऊचाइयां दी हैं."