पुडुचेरीः LG किरण बेदी महिला सुरक्षा का जायजा लेने स्कूटर पर निकलीं, लेकिन कर बैठीं गलती
Advertisement

पुडुचेरीः LG किरण बेदी महिला सुरक्षा का जायजा लेने स्कूटर पर निकलीं, लेकिन कर बैठीं गलती

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में महिला सुरक्षा का जायजा लेने के लिए उप राज्यपाल किरण बेदी ने एक अनोखी पहल की. शुक्रवार देर रात किरण बेदी स्कूटर की पिछली सीट पर बैठकर बाहर निकलीं. इस दौरान अपनी पहचान छिपाने के लिए उन्होंने दुपट्टे से चेहरा ढंक रखा था. लेकिन किरण बेदी और स्कूटर चला रही महिला दोनों ही बगैर हेलमेट के थीं.

पुडुचेरी में महिला सुरक्षा का जायजा लेने स्कूटर पर निकलीं एलजी किरण बेदी (फोटोः ट्विटर)

नई दिल्लीः  केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में महिला सुरक्षा का जायजा लेने के लिए उप राज्यपाल किरण बेदी ने एक अनोखी पहल की. शुक्रवार देर रात किरण बेदी स्कूटर की पिछली सीट पर बैठकर बाहर निकलीं. इस दौरान अपनी पहचान छिपाने के लिए उन्होंने दुपट्टे से चेहरा ढंक रखा था. इस स्कूटर को एक महिला ही चला रही थी. किरण बेदी के इस कदम को कई लोगों ने सराहा, जबकि कुछ लोगों ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर उनकी आलोचना भी की. ऐसा इसलिए क्योंकि तो किरण बेदी और स्कूटर चला रही महिला दोनों ही बगैर हेलमेट के थीं.

  1. पुडुचेरी की उपराज्यपाल ने लिया महिला सुरक्षा का जायजा 
  2. रात में मुंह दुपट्टे से ढंककर स्कूटर पर निकलीं किरण बेदी
  3. हेलमेट नहीं पहनने को लेकर ट्विटर पर लोगों ने उठाए सवाल

शहर में देर रात सुरक्षा जायजा लेने के बाद उन्होंने ट्वीट किया, 'महसूस किया कि पुडुचेरी महिलाओं के लिए सुरक्षित है, रात में भी.' उन्होंने हालांकि कहा कि वह कुछ कदम उठाने का सुझाव देंगी जो सुरक्षा मजबूत करने के लिए पुलिस को उठाने की जरूरत है. उपराज्यपाल ने लोगों को सलाह दी कि अगर वह अपनी चिंताओं से पीसीआर को अवगत कराएं या 100 नंबर पर फोन करें.

पूर्व आईपीएस अधिकारी लोगों से मिलने और उनसे संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए आम तौर सप्ताहांत के अपने दौरे में आसपास के क्षेत्रों में जाती हैं. 

आपको बता दें कि तमिलनाडु की तरह पुडुचेरी में भी काफी लंबे समय तक दोपहिया वाहनों पर पीछे बैठने वालों के लिए हेलमेट जरूरी नहीं था, लेकिन 2015 में मद्रास हाईकोर्ट ने आदेश जारी कर इसे जरूरी बनाने को कहा था.

पुडुचेरी में बने दिल्ली जैसे हालात, सीएम ने एलजी किरण बेदी को भ्रष्टाचार के आरोप साबित करने की चुनौती दी

किरण बेदी की इस पहल पर कुछ ट्विटर यूजर्स ने उन्हें कानून का पालन करने की सलाह भी दे डाली.  

Trending news