चीन ओपन : दूसरे दौर में पहुंची पीवी सिंधु, बाहर हुई अश्विनी-सिक्की
Advertisement

चीन ओपन : दूसरे दौर में पहुंची पीवी सिंधु, बाहर हुई अश्विनी-सिक्की

रूस की गैरवरीय खिलाड़ी ने हालांकि दूसरे गेम में सिंधु को कड़ी टक्कर दी जिससे आखिर तक रोमांच बना रहा.

पीवी सिंधु ने रूस की ईवगेनिया कोसेतस्काया को शिकस्त (PIC : PTI)

फुझोउ (चीन) : भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने चीन ओपन के पहले दौर में मंगलवार (6 नवंबर) को यहां रूस की ईवगेनिया कोसेतस्काया को शिकस्त देकर दूसरे दौर में जगह पक्की की. ओलंपिक रजत पदकधारी सिंधु को 30 मिनट से कम समय तक चले मुकाबले को 21-13 21-19 से अपने नाम किया. तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु को ने लगातार छह अंक बनाकर पहला गेम आसानी से अपने नाम कर लिया. 

रूस की गैरवरीय खिलाड़ी ने हालांकि दूसरे गेम में सिंधु को कड़ी टक्कर दी जिससे आखिर तक रोमांच बना रहा. सिंधु ने दूसरे गेम को 21-19 से जीत कर मैच अपने नाम कर लिया. विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज 23 साल की यह खिलाड़ी दूसरे दौर में थाईलैंड की गैरवरीय बुसनान ओंगबुरूंगपान से भिड़ेंगी. 

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जोड़ी को जापान की शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो की जोड़ी ने 21-19 15-21 21-17 हराया.

पहले दौर में हारकर चीन ओपन से बाहर अश्विनी-सिक्की
भारत की अग्रणी बैडमिंटन महिला युगल जोड़ी अश्विनी पोनप्पा और एन.सिक्की रेड्डी को यहां जारी चीन ओपन के पहले दौर में निराशा हाथ लगी. वर्ल्ड नम्बर-26 अश्विनी और सिक्की की जोड़ी को महिला युगल वर्ग के पहले दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.

भारतीय जोड़ी को जापान की वर्ल्ड नम्बर-6 जोड़ी शीहो टनाका और कोहारु योनेमोटो की जोड़ी ने एक घंटे और नौ मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 15-21, 21-17 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया. अश्विनी और सिक्की की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. 

चीन ओपन से बाहर हुए मनु-सुमित
मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी को यहां जारी चीन ओपन में मंगलवार को निराशा हाथ लगी. पुरुष युगल वर्ग के पहले दौर में ही मनु और सुमित की जोड़ी को हार मिली. हालांकि, उन्होंने इस मैच के दूसरे गेम में काफी संघर्ष किया लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाई. 

मनु और सुमित की वर्ल्ड नम्बर-26 जोड़ी को पहले दौर में डेनमार्क की वर्ल्ड नम्बर-5 जोड़ी किम एस्त्रुप और आंद्रेस साकरूप ने 46 मिनट तक चले मैच में 21-16, 27-25 से मात दी. पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के रूप में भारतीय चुनौती बरकरार है. बुधवार को वे पहले दौर का मैच खेलेंगे.

Trending news