आर.अश्विन,जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैचों के लिये आराम, अमित मिश्रा और परवेज रसूल को मौका
Advertisement

आर.अश्विन,जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैचों के लिये आराम, अमित मिश्रा और परवेज रसूल को मौका

भारत की हालिया टेस्ट और वनडे सीरीज में जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में आराम दिया गया है।

फाइल फोटो

नयी दिल्ली: भारत की हालिया टेस्ट और वनडे सीरीज में जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में आराम दिया गया है।

लेग स्पिनर अमित मिश्रा और आफ स्पिनर परवेज रसूल को गुरूवार से शुरू होने वाली सीरीज के लिये इनके स्थान पर चुना गया है।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम इंडिया प्रबंधन के साथ सलाह के बाद स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ पेटीएम टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में आराम देने का फैसला किया है।’

क्रिकेट बोर्ड ने कहा, ‘अमित मिश्रा और परवेज रसूल टी20 सीरीज में अश्विन और जडेजा की जगह लेंगे, जिसका पहला मैच 26 जनवरी को कानपुर में खेला जायेगा।’

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी जिसका पहला मैच 26 जनवरी को कानपुर में, 29 जनवरी को नागपुर में और एक फरवरी को बेंगलुरू में आयोजित होगा।

चौंतीस वर्षीय मिश्रा ने पिछला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्तूबर में खेला था जिसमें उन्होंने पांचवें और अंतिम वनडे में 18 रन देकर पांच विकेट हासिल किये थे। वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिये टीम में थे लेकिन उन्हें एक भी मैच नहीं मिला।

रसूल ने अपना एकमात्र वनडे 2014 में खेला था और वह अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी नहीं खेले हैं, उन्हें रणजी ट्राफी में शानदार प्रदर्शन के आधार पर चुना गया। 

 

Trending news