ATP रैंकिंग में राफेल नडाल शीर्ष पर बरकरार
Advertisement

ATP रैंकिंग में राफेल नडाल शीर्ष पर बरकरार

ATP रैंकिंग में रोजर फेडरर दूसरे नंबर पर हैं.

सेमीफाइनल मुकाबले में नोवाक जोकोविक ने नडाल को हराया था. (फाइल फोटो)

पेरिस/नई दिल्ली: सत्रह बार के ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के विजेता राफेल नडाल एटीपी टेनिस रैंकिंग में शीर्ष पर बड़े अंतर से बने हुए है. स्पेन के इस खिलाड़ी के 9310 अंक है तो वही स्विट्जरलैंड के उनके प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर (7080) दूसरे स्थान पर है. इस महीने विम्बलडन का खिताब जितने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच दसवें और इसके उपविजेता रहे दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन (पांचवें) स्थान पर बरकरार है. 

टेनिस सुपरस्टार नोवाक जोकोविच ने अपने चौथे विम्बलडन ग्रैंडस्लैम का जश्न सेंटर कोर्ट की घास की जुगाली कर मनाया. सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच ने केविन एंडरसन को 6-2, 6-2, 7-6 (7/3) से हराकर चौथा खिताब अपने नाम किया. इससे पहले वह 2011, 2014 और 2015 में ट्रॉफी जीत चुके हैं. उन्होंने खिताब जीतने के बाद कहा, ‘‘यह घास सचमुच काफी स्वादिष्ट लगी. मैंने इस साल जश्न मनाने के लिए दोगुनी घास खाई.’’ 

VIDEO : नोवाक जोकोविच ने घास खाकर मनाया चौथे विम्बलडन खिताब का जश्न

सेमीफाइनल मुकाबले में नोवाक जोकोविक ने वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल को 6-4, 3-6, 7-6 (9), 3-6, 10-8 से हराकर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के पुरुष एकल के फाइनल में प्रवेश किया था. 12 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविक ने शनिवार (14 जुलाई) को पांच घंटे 15 मिनट में संघर्षपूर्ण जीत हासिल की. जोकोविक 2016 के बाद से पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं. 

(इनपुट-भाषा)

Trending news