नडाल का कमाल, करिअर की 75वीं जीत से हासिल किया ये खिताब
Advertisement

नडाल का कमाल, करिअर की 75वीं जीत से हासिल किया ये खिताब

नडाल ने रविवार को आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को हराते हुए अपने करियर में दूसरी बार चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता.

नडाल ने चीन ओपन अपने नाम कर लिया. (video grab)

बीजिंग : स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने रविवार को आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को हराते हुए अपने करियर में दूसरी बार चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता. वर्ल्ड नम्बर एक नडाल ने फाइनल मैच में किर्गियोस को 6-2, 6-1 से हराया. एक घंटे 32 मिनट तक चले मैच में नडाल ने सात बार किर्गियोस की सर्विस ब्रेक की. 31 साल के नडाल के करियर की यह 75वीं खिताबी जीत है. वह अब ओपन एरा में सबसे अधिक खिताब जीतने वाले चौथे खिलाड़ी बनने के रिकार्ड से महज दो खिताब दूर हैं. अमेरिका के जॉन मैकनरो फिलहाल उनकी राह में हैं.

  1. सबसे अधिक खिताब जीतने के मामले में नडाल अब बस दो कदम दूर
  2. इस समय दुनिया में सर्वोच्च रैंकिंग पर हैं
  3. स्पेन के इस खिलाड़ी ने अब तक 16 ग्रैंड स्लैम जीते हैं

16 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके नडाल ने इसके साथ 2017 सिनसिनाटी ओपन के अंतिम आठ दौर में मिली हार का हिसाब भी किर्गियोस से चुका लिया है.नडाल के लिए यह साल शानदार रहा है। नडाल ने दो ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन के खिताब पर कब्जा जमाया.

इससे पहले 16 ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल सर्वोच्च रैंकिंग पर बने हुए हैं. नडाल के बाद दूसरे स्थान पर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर हैं. पूर्व सर्वोच्च वरीयता एंडी मरे तीसरे स्थान पर कायम हैं. जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव चौथे, क्रोएशिया के मारिन सिलिक पांचवें, सर्बिया के नोवाक जोकोविक छठे स्थान पर हैं. सातवें पर आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम, आठवें पर बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका, 10वें स्थान पर स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता हैं.

Trending news