रिश्तेदार के निधन से घर पर जश्न नहीं मना: शर्दुल ठाकुर
Advertisement

रिश्तेदार के निधन से घर पर जश्न नहीं मना: शर्दुल ठाकुर

मुंबई के तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर को इस हफ्ते के शुरू में जब भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिये चुना गया तो उनके घर पर जश्न नहीं मन सका क्योंकि उनके करीबी रिश्तेदार का निधन हो गया था।

मुंबई: मुंबई के तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर को इस हफ्ते के शुरू में जब भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिये चुना गया तो उनके घर पर जश्न नहीं मन सका क्योंकि उनके करीबी रिश्तेदार का निधन हो गया था।

ठाकुर से जब परिवार की प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘परिवार वाले बहुत खुश थे। लेकिन दो हफ्ते पहले मेरे मामा का निधन हो गया था इसलिये बड़ा जश्न नहीं मनाया गया।’ यह 25 वर्षीय गेंदबाज मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण का अगुवा रहा है जिसने इस सत्र में 41वीं बार रणजी ट्राफी खिताब अपने नाम किया। उन्होंने कहा, ‘हमने जश्न नहीं मनाया। निश्चित रूप से दोस्त घर आये और हमने केक काटा।’ यह पहली बार है जब ठाकुर भारतीय टीम के साथ दौरे पर जायेंगे और उन्होंने कहा कि वह वेस्टइंडीज के विकेट की स्थिति के बारे में वरिष्ठ खिलाड़ियों से पूछेंगे जहां भारतीय टीम जुलाई-अगस्त में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

उन्होंने यहां सम्मानित किये जाने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘मुझे उनके विकेट के बारे में अंदाजा नहीं है, अब वे किस तरह के विकेट..पिच बनाते हैं। मैं वहां जाउंगा और देखूंगा। मैं अपने सीनियर खिलाड़ियों से पूछूंगा। वहां जाउंगा, अभ्यास करूंगा और देखूंगा।’ ठाकुर ने कहा, ‘किंग्स इलेवन पंजाब (आईपीएल टीम) में कोई वेस्टइंडीज का खिलाड़ी नहीं था इसलिये मुझे उनसे बात करने का मौका नहीं मिला।’ यह पूछने पर कि क्या वह सचिन तेंदुलकर से बात करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा, ‘अगर मुझे उनसे बात करने का मौका मिलता है तो मैं निश्चित रूप से ऐसा करूंगा।’

Trending news