टेनिस : एटीपी फाइनल्स में ज्वेरेव, सिलिक, इसनेर से होगा जोकोविक का मुकाबला
Advertisement

टेनिस : एटीपी फाइनल्स में ज्वेरेव, सिलिक, इसनेर से होगा जोकोविक का मुकाबला

पेरिस मास्टर्स के फाइनल में पहुंचकर जोकोविक ने स्पेन के राफेल नडाल को पछाड़ते हुए विश्व रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है. टखने में ऑपरेशन के कारण नडाल इस साल एटीपी फाइनल्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. 

जोकोविक ने विश्व रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है (PIC : IANS)

लंदन: सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक साल के अंतिम टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स में भिड़ंत के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, एटीपी फाइनल्स के ग्रुप स्तर में जोकोविक का सामना जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा. इसके अलावा, ग्रुप स्तर में जोकोविक की भिड़ंत क्रोएशिया के मारिन सिलिक और अमेरिका के खिलाड़ी जॉन इसनेर से होगा. 

पेरिस मास्टर्स के फाइनल में पहुंचकर जोकोविक ने स्पेन के राफेल नडाल को पछाड़ते हुए विश्व रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है. टखने में ऑपरेशन के कारण नडाल इस साल एटीपी फाइनल्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसकी पुष्टि की.

स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर इस साल अपने करियर के 10वें एटीपी खिताब के लिए संघर्ष करेंगे. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम और जापान के केई निशिकोरी के साथ एक ही ग्रुप में शामिल किया गया है. एटीपी फाइनल्स की शुरुआत 11 नवम्बर से होगी और इसका समापन 18 नवम्बर को होगा. 

fallback

एटीपी फाइनल्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे नडाल
स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने लंदन में होने वाले एटीपी फाइनल्स में हिस्सा नहीं ले पाने की पुष्टि की है. नडाल बार्सिलोना में अपने टखने के ऑपरेशन के कारण इस सीजन का समापन नहीं कर पाएंगे. 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल ने सोमवार को सोशल मीडिया पर जारी एक बयान के जरिए एटीपी फाइनल्स में शामिल न हो पाने की पुष्टि की है. नडाल ने कहा, "टेनिस की तर्ज पर मेरे लिए यह बेहद मुश्किल साल रहा है, जब मुझे खेलने का मौका मिला और मेरे लिए मेरी चोटें भी चिंता का विषय रहीं."

fallback

वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने कहा, "मैंने इस सीजन के अंत में पूरी फिटनेस के साथ पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास किया. मैं लंदन में खेलना चाहता था. दुर्भाग्य से पेरिस में पिछले सप्ताह मुझे काफी परेशानी हुई."

Trending news