टेनिस: 37 साल के फेडरर 14वीं बार स्विस इंडोर्स के फाइनल में पहुंचे, 99वें खिताब से एक जीत दूर
Advertisement

टेनिस: 37 साल के फेडरर 14वीं बार स्विस इंडोर्स के फाइनल में पहुंचे, 99वें खिताब से एक जीत दूर

रोजर फेडरर का फाइनल में रोमानिया के मॉरियस कोपिल से सामना होगा. कोपिल ने दूसरी सीड एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सेमीफाइनल मुकाबला सिर्फ 64 मिनट में जीत लिया. (फोटो: PTI)

बासेल (स्विट्जरलैंड): वर्ल्ड नंबर-3 रोजर फेडरर ने स्विस इंडोर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश हासिल कर लिया है. स्विट्जरलैंड के फेडरर 20 साल के अपने करियर में 16वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं. वे अब तक आठ बार यह खिताब जीत चुके हैं, जबकि पांच बार उन्हें फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. 

टॉप सीड रोजर फेडरर ने सेमीफाइनल में सातवीं सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से हराया. फेडरर को यह मुकाबला जीतने में महज 64 मिनट लगे. 37 साल के फेडरर ने फ्रांस के जाइल्स सिमोन को 7-6 (1), 4-6, 6-4 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. फेडरर को सेमीफाइनल में जीत के लिए दो घंटे एवं 34 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा था, लेकिन फाइनल में उन्होंने बड़ी आसानी से मुकाबला जीत लिया. 
 

fallback
मॉरियस कोपिल ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 6-7(6), 6-4 से हराया. (फोटो: IANS) 

कोपिल ने ज्वेरेव को हराकर उलटफेर किया 
दूसरे सेमीफाइनल में क्वालिफायर मॉरियस कोपिल ने दूसरी सीड एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया. कोपिल ने जर्मनी के ज्वेरेव को 6-3, 6-7(6), 6-4 से हराया. रोमानिया के मॉरियर कोपिल की वर्ल्ड रैंकिंग 93 है. 28 साल के कोपिल का फाइनल में रोजर फेडरर से मुकाबला होगा. कोपिल अपने पहले खिताब के लिए उतरेंगे. जबकि, फेडरर अपने 100 खिताब से महज दो खिताब दूर हैं. 

99वें खिताब के लिए उतरेंगे फेडरर 
37 साल के रोजर दूसरे ने अपने 20 साल के करियर में 98 सिंगल्स खिताब जीते हैं. इनमें 20 ग्रैंडस्लैम खिताब शामिल हैं. फेडरर ओपन एरा में सबसे खिताब जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उनसे ज्यादा खिताब सिर्फ अमेरिका के जिमी कॉनर्स ही जीत सके हैं. कॉनर्स ने 24 साल के अपने करियर में 109 सिंगल्स खिताब जीते थे.चेक रिपब्लिक के खेलने वाले अमेरिकन इवान लेंडल (94) तीसरे, स्पेन के राफेल नडाल (80) चौथे और अमेरिका के जॉन मैकेनरो (77) नंबर पर हैं. 

Trending news