टेस्ट बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में आगे बढ़े रोहित शर्मा और रिद्धिमान साहा
Advertisement

टेस्ट बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में आगे बढ़े रोहित शर्मा और रिद्धिमान साहा

रिद्धिमान साहा और रोहित शर्मा ने आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार किया है लेकिन भारत का कोई भी बल्लेबाज शीर्ष-10 में शामिल नहीं है। साहा ने मैच की दोनों पारियों में क्रमश: 54 और 58 रन की नाबाद पारियां खेली थी और रोहित ने दूसरी पारी में 82 रन बनाए थे जिससे भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतने के अलावा तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त के साथ दुनिया की नंबर एक टीम भी बन गया।

टेस्ट बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में आगे बढ़े रोहित शर्मा और रिद्धिमान साहा

दुबई : रिद्धिमान साहा और रोहित शर्मा ने आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार किया है लेकिन भारत का कोई भी बल्लेबाज शीर्ष-10 में शामिल नहीं है। साहा ने मैच की दोनों पारियों में क्रमश: 54 और 58 रन की नाबाद पारियां खेली थी और रोहित ने दूसरी पारी में 82 रन बनाए थे जिससे भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतने के अलावा तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त के साथ दुनिया की नंबर एक टीम भी बन गया।

साहा 18 स्थान के फायदे से 56वें स्थान पर हैं जबकि रोहित को 14 स्थान का फायदा हुआ है और वह 38वें पायदान पर हैं। चेतेश्वर पुजारा दूसरे टेस्ट में 91 रन बनाने के बाद आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ की अगुआई वाली रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से 15वें स्थान पर हैं। पुजारा ने पहली पारी में 87 रन बनाए थे। गेंदबाजों की सूची में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा शीर्ष 10 में शामिल भारतीय हैं। अश्विन एक स्थान के नुकसान से तीसरे जबकि जडेजा एक स्थान के फायदे से छठे स्थान पर हैं।

पहली पारी में 48 रन पर पांच विकेट सहित मैच में कुल छह विकेट चटकाने वाले भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नौ स्थान की छलांग से 26वें स्थान पर हैं। उनके साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दोनों पारियों में तीन-तीन विकेट चटकाने के बाद दो स्थान उपर 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन शीर्ष पर बरकरार हैं। इस बीच अश्विन टेस्ट आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर कायम हैं।

Trending news