फिल्म 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' में मेरी जिंदगी के बेहद अनकहे और अनछुए पहलू हैं: तेंदुलकर

Last Updated: Friday, May 19, 2017 - 18:13
फिल्म 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' में मेरी जिंदगी के बेहद अनकहे और अनछुए पहलू हैं: तेंदुलकर

नई दिल्ली: दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का कहना है कि उनकी बायोपिक ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ में लोगों को उनकी जिंदगी के कुछ बेहद अनकहे और अनछुए पहलू देखने को मिलेंगे. अपनी फिल्म के प्रचार के लिए दिल्ली पहुंचे सचिन ने कहा, ‘हमने हमारी फिल्म में कुछ ऐसा दिखाने की कोशिश की है जिससे लोग अभी तक अवगत नहीं थे. भारत रत्न तेंदुलकर ने कहा, मेरी जिंदगी से लोग पूरी तरह वाकिफ हैं, अगर मैंने 55 रन बनाए थे तो फिल्म में हम उसे 155 नहीं बता सकते. इसे पूरी दुनिया जानती है. उन्होंने कहा कि फिल्म में इससे इतर पर्दे के पीछे घट रही घटनाओं को बयां करने की कोशिश की गई है।

सचिन ने कहा, ‘प्रशंसक मेरे नजदीक आना चाहते हैं और मैं भी उनके करीब आना चाहता हूं. और ये रिश्ता कई वर्षों से इसी तरह चल रहा है. मैंने जो भी रन बनाए एवं बाकी तमाम उतार-चढ़ाव भरे समय में किसी को यह नहीं पता था कि मेरे दिमाग में क्या चल रहा है लेकिन इस पर लगातार बात हो रही थी और मुझसे संबंधित ऐसे कई अन्य भी पहलू हैं. उन्होंने कहा, ‘फिल्म में मेरी मां, मैं बचपन में कैसा था यह बताती दिखेंगी, मेरे दोनों भाई, मेरी बहन भी इसमें नजर आएंगी. मेरी पत्नी अंजली हमारे रिश्ते पर थोड़ा बहुत ही सही पर कुछ नया बताती नजर आएंगी. साथ ही हमारे कुछ बेहद खास निजी वीडियो भी फिल्म में दिखाए जाएंगे जो अब तक केवल घर की चार दीवारों में ही थे. 

सचिन ने कहा, सिनेमा हॉल से निकलते समय दर्शक यह जरूर कहेंगे कि हमने सचिन को लेकर ऐसी कल्पना ही नहीं की थी.‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ के निर्माता रवि भगचंदका हैं और फिल्म का निर्देशन ब्रिटिश निर्देशक जेम्स एरस्किन ने किया है. फिल्म में संगीत ऑस्कर विजेता संगीतकार ए आर रहमान ने दिया है और फिल्म की पटकथा लेखक शिवकुमार अनंथ, जेम्स एरस्किन ने लिखी है. फिल्म में भारतीय एक दिवसीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी नजर आएंगे. हिंदी के अलावा फिल्म 26 मई को अंग्रेजी, तेलुगू, तमिल और मराठी भाषा में भी रिलीज होगी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क

First Published: Friday, May 19, 2017 - 18:13
comments powered by Disqus