क्रिकेट के मैदान में फिर टकराएंगे सचिन और लारा, 13 मई बनेगी इस ऐतिहासिक दिन का गवाह
Advertisement

क्रिकेट के मैदान में फिर टकराएंगे सचिन और लारा, 13 मई बनेगी इस ऐतिहासिक दिन का गवाह

विश्व क्रिकेट के दो बड़े दिग्गज खिलाड़ी वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और भारत के सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के मैदान पर खेलते देखने का सपना एक बार फिर पूरा होने जा रहा है. दोनों ही खिलाड़ी मई में एक बार फिर मैदान पर उतरेंगे. ये खास मैच त्रिनिदाद और टोबेगो के ब्रायन लारा स्टेडियम में 13 मई को खेला जाएगा.

13 मई को सचिन और लारा वेस्टइंडीज में खेलते दिखाई देंगे (PIC : Getty)

नई दिल्ली : विश्व क्रिकेट के दो बड़े दिग्गज खिलाड़ी वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और भारत के सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के मैदान पर खेलते देखने का सपना एक बार फिर पूरा होने जा रहा है. दोनों ही खिलाड़ी मई में एक बार फिर मैदान पर उतरेंगे. ये खास मैच त्रिनिदाद और टोबेगो के ब्रायन लारा स्टेडियम में 13 मई को खेला जाएगा.

बता दें कि लगभग एक दशक से बन रहे ब्रायन लारा स्टेडियम को इस दिन दुनिया के लिए सामने लाया जाएगा और इस खास मौके का शुभारंभ लारा और सचिन की टीमों के बीच मैच से होगा.

90 के दशक में क्रिकेट को लेकर एक चर्चा बेहद आम थी, वो ये कि सचिन और लारा में से कौन बेहतर बल्लेबाज़ है. क्रिकेट के पंडितों ने भी इस मुद्दे पर अपनी अलग-अलग राय रखी, लेकिन अंत में जीत क्रिकेट की ही हुई. सचिन तकनीक के मामले में आगे माने जाते, तो लारा के स्टाइलिश शॉट्स क्रिकेट देखने वालों को अपना मुरीद बना लेते. क्रिकेट से संन्यास ले चुके वर्ल्ड क्रिकेट के ये दो दिग्गज एक बार फिर से मैदान पर आमने-सामने होंगे. 

त्रिनिदाद और टोबैगो के अखबार डेली एक्सप्रेस के मुताबिक, इस मुकाबले के लिए त्रिनिदाद और टोबैगो में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है. दर्शक टिकट के लिए खबर आने के बाद से ही जुट गए हैं. 

खबरों के मुताबिक, इस मुकाबले को दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी देख पाएंगे. गौरतलब है कि टारुबा स्टेडियम का निर्माण 2005 में 275 मिलियन डॉलर के साथ शुरु किया गया था और उम्मीद थी कि 2007 विश्व कप में यहां मुकाबले खेले जाएंगे. लेकिन करोड़ों खर्च होने के बाद भी स्टेडियम बन कर तैयार नहीं हो पाया.

कुछ साल के लिए स्टेडियम को लेकर जांच भी बैठायी गई और 2010 में फिर से निर्माण शुरु हुआ, लेकिन अब ये स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए तैयार है, जहां लारा और सचिन की टीम आमने सामने होगी.

दोनों ही टीम में खिलाड़ी कौन-कौन होंगे इस बात का खुलासा अभी नहीं किया गया है, लेकिन खबरों की मानें तो वेस्टइंडीज और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कई बड़े खिलाड़ियों के इस बड़े मुकाबले में खेलने की उम्मीद है.

1990 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले लारा ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वहीं सचिन ने 24 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला. लारा 2016 तक किकेट खेलते दिखे हैं वहीं सचिन 2015 में अमेरिका में आखिरी बार क्रिकेट खेलने मैदान पर उतरे थे.

Trending news