जानिए कौन है सचिन तेंदुलकर के बचपन का दोस्त, जिनके साथ वायरल हो रही है उनकी ख़ास फ़ोटो
Advertisement

जानिए कौन है सचिन तेंदुलकर के बचपन का दोस्त, जिनके साथ वायरल हो रही है उनकी ख़ास फ़ोटो

विनोद कांबली को सचिन तेंदुलकर के बेहद खास दोस्तों में शुमार किया जाता है. दोनों ने ही साथ में क्रिकेट सीखना शुरू किया और आगे चलकर साथ में भारत के लिए क्रिकेट भी खेला. ये और बात है कि तेंदुलकर आगे निकल गए और कांबली बहुत पीछे छूट गए.

अपने बचपन के साथी के साथ सचिन तेंदुलकर. (इंस्टाग्राम फोटो/सचिन तेंदुलकर)

नई दिल्ली: विनोद कांबली को सचिन तेंदुलकर के बेहद खास दोस्तों में शुमार किया जाता है. दोनों ने ही साथ में क्रिकेट सीखना शुरू किया और आगे चलकर साथ में भारत के लिए क्रिकेट भी खेला. ये और बात है कि तेंदुलकर आगे निकल गए और कांबली बहुत पीछे छूट गए.

लेकिन तेंदुलकर ने आज (रविवार, 25 जून) को अपने एक और बेहद खास दोस्त का जिक्र किया है. इस दोस्त के साथ भी सचिन ने बचपन में क्रिकेट खेला था. मास्टर ब्लास्टर ने अपने इसी बचपन के साथी अतुल राणाडे के साथ अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर को लगभग 6 घंटे में 3 लाख से ज़्यादा लोगों ने पसंद किया है.  

सचिन तेंदुलकर ने यह फोटो पोस्ट की 

 

Friends then, friends now. It's been a journey, Atul Ranade! #Nostalgia

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar) on

इस तस्वीर में राणाडे क्रिकेट के पहनावे में सचिन के साथ नजर आ रहे हैं. राणाडे का क्रिकेट का ग्राफ ज्यादा ऊपर नहीं चढ़ा और वह सचिन की तरह क्रिकेट की दुनिया में लंबी उड़ान नहीं भर सके, लेकिन सचिन के साथ उनकी बचपन की यारी आज भी वैसी ही कायम है जैसे उस दौरान हुआ करती थी. सचिन तेंदुलकर ने अतुल के साथ फोटो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा है, 'हम तब भी हम दोस्त थे, आज भी दोस्त हैं. यह एक यात्रा की तरह रहा है, अतुल राणाडे...'

अतुल राणाडे का बचपन भी सचिन तेंदुलकर के साथ ही मुंबई की साहित्य सहवास कॉलोनी में बीता. अतुल उम्र में सचिन से एक साल बड़े हैं. इन दोनों ने ही गुरु रमाकांत आचरेकर से क्रिकेट की एबीसीडी सीखी. एक तरफ जहां सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट की बुलंदियों को छू लिया तो वहीं दूसरी ओर राणाडे क्रिकेट में लंबी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके. 

अतुल राणाडे ने केवल 6 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिनमें उन्होंने 186 रन बनाए. इसमें राणाडे का सर्वाधिक स्कोर 44 रन था. इतना ही नहीं राणाडे ने 6 मैचों में 8 विकेट भी अपने नाम किए थे. इसके बाद उनके करियर पर ब्रेक लग गया, लेकिन सचिन से दोस्ती जारी रही.

Trending news