सचिन, गांगुली और लक्ष्‍मण मिलकर तय करेंगे टीम इंडिया का अगला कोच
Advertisement

सचिन, गांगुली और लक्ष्‍मण मिलकर तय करेंगे टीम इंडिया का अगला कोच

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए BCCI को मिली 57 आवेदन में से सिर्फ 21 को ही योग्‍य माना गया है। टीम इंडिया के लिए बेस्‍ट कोच चुनने के लिए बीसीसीआई ने तीन महान क्रिकेटर्स- सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्‍मण की एक सलाह समिति बनाई है, जो संजय जगदाले के साथ मिलकर कोच का चुनाव करेगी।

सचिन, गांगुली और लक्ष्‍मण मिलकर तय करेंगे टीम इंडिया का अगला कोच

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए BCCI को मिली 57 आवेदन में से सिर्फ 21 को ही योग्‍य माना गया है। टीम इंडिया के लिए बेस्‍ट कोच चुनने के लिए बीसीसीआई ने तीन महान क्रिकेटर्स- सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्‍मण की एक सलाह समिति बनाई है, जो संजय जगदाले के साथ मिलकर कोच का चुनाव करेगी।

संजय जगदाले के साथ मिलकर कमेटी सभी अप्लिकेशंस की जांच करेगी, इंटरव्‍यू लेगी और उम्‍मीदवारों से प्रेजेंटेंशन के आधार पर उनका आंकलन करेगी। सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद कमेटी BCCI सचिव के जरिए अध्‍यक्ष अनुराग ठाकुर से कोच के नाम की सिफारिश करेगी। कमेटी 22 जून तक अपनी रिपोर्ट बीसीसीआई सेक्रट्री को सौंप देगी।

समिति की सहायता पूर्व सचिव और राष्ट्रीय चयनकर्ता संजय जगदाले करेंगे जो इसके समन्वयक होंगे और 22 जून को सचिव अजय शिर्के के जरिये बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को इसकी रिपोर्ट सौंपेंगे। बीसीसीआई ने एक मीडिया विज्ञप्ति जारी कर कहा कि सचिन तेंदुलकर इस समय इंग्लैंड में छुट्टियां मनाने गये हुए हैं तो वह वीडिया कांफ्रेंस के जरिये उपलब्ध होंगे।

Trending news