चाइना ओपन के फाइनल में ली शुएरेई से हारी साइना
Advertisement

चाइना ओपन के फाइनल में ली शुएरेई से हारी साइना

भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल का सात लाख डॉलर इनामी चाइना ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल के अपने खिताब का बचाव करने का सपना रविवार को यहां ओलंपिक चैंपियन ली शुएरेई से फाइनल में हार के साथ ही चकनाचूर हो गया। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना ने कई गलतियां की और महिला एकल के खिताबी मुकाबले में केवल 39 मिनट में विश्व की सातवें नंबर की ली से 12-21, 15-21 से हार गयी। साइना इससे पहले अपनी इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ नौ बार हार चुकी थी और वह आज भी ली पर दबाव बनाने में नाकाम रही। चीनी खिलाड़ी ने भारतीय के खेल का अच्छा आकलन किया और दसवीं बार उसे पराजित करके खिताब जीता।

फाइल फोटो

फुजोउ : भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल का सात लाख डॉलर इनामी चाइना ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल के अपने खिताब का बचाव करने का सपना रविवार को यहां ओलंपिक चैंपियन ली शुएरेई से फाइनल में हार के साथ ही चकनाचूर हो गया। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना ने कई गलतियां की और महिला एकल के खिताबी मुकाबले में केवल 39 मिनट में विश्व की सातवें नंबर की ली से 12-21, 15-21 से हार गयी। साइना इससे पहले अपनी इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ नौ बार हार चुकी थी और वह आज भी ली पर दबाव बनाने में नाकाम रही। चीनी खिलाड़ी ने भारतीय के खेल का अच्छा आकलन किया और दसवीं बार उसे पराजित करके खिताब जीता।
 

इन दोनों खिलाड़ियों के बीच इस 12वें मुकाबले में साइना ने परिस्थितियों के अपनी जानकारी का उपयोग करके 4-1 से बढ़त बनायी लेकिन इसके बाद उन्होंने कई गलतियां की जिसका ली ने पूरा फायदा उठाकर बढ़त हासिल की। इससे पहले मलेशियाई ओपन में ली से भिड़ने वाली साइना के कुछ स्ट्रोक्स बाहर गये जिससे चीनी खिलाड़ी ने 7-4 से बढ़त बना दी। ली ब्रेक के समय 11-6 से आगे थी। साइना के खिलाफ पिछले पांच मैच जीतने वाली ली ने इसके बाद भी अंक जुटाने जारी रखे और कुछ अवसरों पर ही भारतीय खिलाड़ी उन्हें परेशान कर पायी। ली ने कुछ अच्छे बचाव भी किये और साइना दबाव में आ गयी। चीनी खिलाड़ी ने जल्द ही 19-10 से बढ़त बनायी और फिर दोनों के बीच 20-10 से दस अंक का अंतर आ गया। साइना ने दो बार मैच प्वाइंट बचाया लेकिन वह रिटर्न को सही टाइमिंग से नहीं खेल पायी और ली ने पहला गेम अपने नाम कर दिया। 

Trending news