साइना, कश्यप और प्रणीत मकाऊ ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में
Advertisement

साइना, कश्यप और प्रणीत मकाऊ ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में

शीर्ष वरीय साइना नेहवाल ने पहले दौर में आज यहां इंडोनेशिया की हना रमादीनी की कड़ी चुनौती से उबरते हुए तीन गेम में जीत के साथ मकाऊ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

मकाऊ : शीर्ष वरीय साइना नेहवाल ने पहले दौर में आज यहां इंडोनेशिया की हना रमादीनी की कड़ी चुनौती से उबरते हुए तीन गेम में जीत के साथ मकाऊ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

भारत के लिए आज का दिन अच्छा रहा जब साइना के अलावा वापसी कर रहे राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन पी कश्यप और बी साई प्रणीत भी इस 120000 डालर इनामी टूर्नामेंट के पुरूष एकल के अंतिम 16 में पहुंचे। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी ने भी जीत दर्ज की लेकिन हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल में जगह बनाने वाले समीर वर्मा पहले दौर में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने दुनिया की 44वें नंबर की खिलाड़ी रमादीनी को एक घंटे से अधिक चले मैच में 21-23 21-14 21-18 से हराया। वह अगले दौर में इंडोनेशिया की ही दिना दयाह अयुस्तीन से भिड़ेंगी। कई चोटों से उबरने के बाद कश्यप से डेनमार्क ओपन में हिस्सा लिया था लेकिन इसके बाद फिटनेस और अपने खेल पर काम करने के लिए उन्होंने ब्रेक लिया। इस भारतीय ने चीनी ताइपे के चुन वेई चेन को 21-19 21-8 से हराया। वह अगले दौर में चीनी ताइपे के लिन यू सिएन से भिड़ेंगे। हांगकांग में पिछले हफ्ते शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा समीर को इंडोनेशिया के मोहम्मद बायू पांगिस्तु के खिलाफ 18-21 13-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

प्रणीत ने चीन के सुन फेईशियांग को 21-12 21-15 से हराया। वह अगले दौर में पांचवें वरीय हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट से भिड़ेंगे। पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की तीसरी वरीय जोड़ी ने हांगकांग के युन लुंग और ली क्युन होन की जोड़ी को 21-11 17-21 21-9 से हराया। वह अगले दौर में सिंगापुर के डैनी बावा क्रिसनांता और हेंद्रा विजाया से भिड़ेंगे। एक महीने से अधिक समय बाद सर्किट पर वापसी कर रहे कश्यप ने पहले गेम में 5-0 की बढ़त बनाई और वह मध्यांतर तक 11-7 से आगे थी। चुन वेई ने इसके बाद लगातार आठ अंक हासिल किए। भारतीय खिलाड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर 16-19 किया और फिर लगातार पांच अंक के साथ पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में स्कोर 5-5 से बराबर था जिसके बाद कश्यप ने दबदबा बनाया और फिर आसानी से गेम और मैच जीत लिया।

Trending news