फेडरर की टीम में शामिल होकर रोमांचित हूं : सानिया मिर्जा
Advertisement

फेडरर की टीम में शामिल होकर रोमांचित हूं : सानिया मिर्जा

डब्ल्यूटीए फाइनल्स युगल खिताब सहित इस साल अनेक प्रतिष्ठित प्रतियोगिता जीतने से उत्साहित देश की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा कि वह अब इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस के लिये तैयारी कर रही हैं जिसमें वह महान स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर की टीम में हैं।

फेडरर की टीम में शामिल होकर रोमांचित हूं : सानिया मिर्जा

हैदराबाद : डब्ल्यूटीए फाइनल्स युगल खिताब सहित इस साल अनेक प्रतिष्ठित प्रतियोगिता जीतने से उत्साहित देश की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा कि वह अब इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस के लिये तैयारी कर रही हैं जिसमें वह महान स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर की टीम में हैं।

सानिया ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह इस क्षेत्र के लिये बहुत अच्छी बात है कि टेनिस के बड़े-बड़े खिलाड़ी भारत में आकर खेल रहे हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत रोमांचित हूं कि मैं उस टीम में हूं जिसमें रोजर फेडरर हैं। मैं इस प्रतियोगिता में खेलने के लिये उत्सुक हूं। प्रतियोगिता का प्रारूप बहुत अच्छा है, लगता है कि खेल प्रेमियों को यह पसंद आएगा।’ आईपीटीएल में भारत सहित चार फ्रेंचाइजी अगले माह होने वाली इस प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता में रोजर फेडरर के अलावा नोवाक जोकोविच, एंडी मरे और पीट सम्प्रास आदि बड़े खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

सानिया ने जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक के साथ मिलकर प्रतिष्ठित डब्ल्यूटीए टूर खिताब जीता। उन्होंने यूएस ओपन में मिश्रित युगल खिताब जीतने के अलावा एशियाई खेलों में मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक हासिल किया। सानिया ने कहा, ‘मैंने इस साल ग्रैंडस्लैम जीता और डब्ल्यूटीए चैंपियनशिप जीती। ये मेरे लक्ष्य थे। इसलिए मैं नंबर एक बनने की कोशिश करूंगी। उम्मीद है कि अगले साल ऐसा होगा।’

सानिया ने कहा, ‘सत्र का इस तरह से अंत करना बहुत अच्छा रहा। असल में मैंने वह हासिल किया जो कोई भी टेनिस खिलाड़ी एक साल में हासिल करना चाहता है। मैंने ग्रैंडस्लैम जीता, एक स्वर्ण पदक हासिल किया विशेषकर साझेदारी (कारा ब्लैक के साथ) का इस तरह से जीत के साथ अंत करना शानदार रहा।’

सानिया ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें जीत पर बधाई दी तो वह काफी सम्मानित महसूस कर रही थी। सानिया ने कहा कि देश में टेनिस खेल का भविष्य काफी उज्जवल नजर आ रहा है अनेक युवा खिलाड़ी आगे आ रहे हैं लेकिन खिलाड़ियों को विश्व में सर्वश्रेष्ठ बनने के लिये अभी समय लगेगा।

Trending news