सरिता पर एक साल की पाबंदी, करियर को खतरा नहीं
Advertisement

सरिता पर एक साल की पाबंदी, करियर को खतरा नहीं

भारतीय मुक्केबाज सरिता देवी पर एक साल की पाबंदी लगाई गई है। इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन ने सरिता देवी पर एक साल की पाबंदी के अलावा एक हजार स्विस फ्रैंक जुर्माना भी लगाया है। मेडल नहीं लेने की वजह से उनपर एक हजार स्विस फ्रैंक का जुर्माना लगाया गया है।  

सरिता पर एक साल की पाबंदी, करियर को खतरा नहीं

नई दिल्ली  : इंचियोन एशियाई खेलों में कांस्य पदक लेने से इनकार करने वाली भारतीय महिला मुक्केबाज एल सरिता देवी पर आज अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ ने एक साल का प्रतिबंध लगा दिया लेकिन इससे उसके कैरियर पर असर नहीं पड़ेगा और वह 2016 ओलंपिक क्वालीफायर में हिस्सा ले सकेगी ।

 

सरिता ने एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में विवादित हार के बाद कांस्य पदक स्वीकार करने से इनकार कर दिया था । उस पर लगाया गया प्रतिबंध एक अक्तूबर 2014 से एक अक्तूबर 2015 तक प्रभावी रहेगा । इसके अलावा उस पर 1000 स्विस फ्रैंक्स का जुर्माना भी लगाया गया ।

बार बार माफी मांगने के बावजूद एआईबीए ने उसे माफ नहीं किया हालांकि दाहिनी कलाई में फ्रेक्चर से जूझ रही इस लाइटवेट (60 किलो ) मुक्केबाज के लिये एक साल का प्रतिबंध राहत भरा रहा ।

बाक्सिंग इंडिया द्वारा एआईबीए के फैसले का ऐलान किये जाने के बाद सरिता ने एक बयान में कहा ,‘ मैं राहत महसूस कर रही हूं और मैं पूरे मुक्केबाजी जगत और बाक्सिंग इंडिया को इस कठिन समय में मेरा साथ देने के लिये धन्यवाद देना चाहूंगी । मैं ओलंपिक खेलों में भाग ले सकूंगी और देश का नाम रोशन करने के लिये और मेहनत करूंगी।’

 

Trending news